Advertisement

siliguri

  • Aug 23 2019 1:01AM
Advertisement

सेमेस्टर फीस घटाने की मांग को लेकर आंदोलन शुरू

 दिनहाटा : सेमेस्टर फीस घटाने की मांग पर वाम छात्र संगठन एसएफआई दिनहाटा कॉलेज के सामने धरना शुरू किया, लेकिन इसे दबाने की कोशिश की गयी. इसके खिलाफ दिनहाटा संगठन की ओर से दिनहाटा में धिक्कार रैली निकालने के साथ ही कॉलेज गेट में प्रतिवाद सभा आयजोति की गयी.

 
 एसएफआई की ओर से गुरुवार को कॉलेज गेट में प्रतिवाद सभा चलने के दौरान कॉलेज के भीतर तृणमूल छात्र परिषद ने विरोध में आन्दोलन शुरू कर दिया. दोनों से एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी को लेकर थोड़ी देर के लिए इलाके में तनाव छा गया. हालांकि बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती से किसी प्रकार की अप्रीय घटना नहीं घटी. 
 
एसएफआई के कार्यक्रम की अगुवायी संगठन के सचिव मंडली सदस्य शुभ्रालोक दास, राज्य कमेटी सदस्य अकिक हसन, जिलाअध्यक्ष कौशिक घोष ने की. उनके साथ दिनहाटा कॉलेज यूनिट के संजीत कर्मकार, अब्दुल मालेक पटवारी व सौभिक दे भी सभा में शामिल हुए. नेताओं ने अपने वक्तव्य में कहा कि छात्र छात्राओं की सुविधा के लिए सेमेस्टर फी घटाने की मांग पर आन्दोलन किया जा रहा था. 
 
लेकिन कॉलेज प्रबंधन उनके आन्दोलन को जानबूझकर दबाने की कोशिश कर रहे हैं. उनलोगों ने बताया कि बुधवार को भी एसएफआई की ओर से धरना प्रदर्शन में तृणमूल छात्र परिषद के छात्रों में मारपीट की. आरोप है कि कॉलेज संचालन समिति के अध्यक्ष उदयन गुहा व कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य अमिताभ दत्त की मदद से गणतांत्रिक आन्दोलन पर प्रहार किया जा रहा है. 
 
जरुरतमंद मेधावी छात्र-छात्राओं के हित के लिए आन्दोलन जारी रखने की उनलोगों ने चेतावनी दी है. वहीं तृणमूल छात्र परिषद दकी ओर से आमिर आलम ने एसएफआई के आन्दोलन को अगणतांत्रिक व कॉलेज के शांति भंग करने की कोशिश बताया है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement