26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिक्षक पर ट्यूशन छात्रों को अधिक अंक देने का आरोप

कूचबिहार : सिलीगुड़ी कॉलेज के बाद कूचबिहार जिले के बानेश्वर स्थित सारथीबाला कॉलेज में भी ट्यूशन पढ़नेवालों को अधिक अंक देने का मामला सामने आया है. कॉलेज के इतिहास विभाग के अध्यापक पर उनसे ट्यूशन पढ़नेवाले विद्यार्थियों को इंटरनल परीक्षा में दस में दस अंक देने का आरोप लगा है. वहीं, जो विद्यार्थी उनसे ट्यूशन […]

कूचबिहार : सिलीगुड़ी कॉलेज के बाद कूचबिहार जिले के बानेश्वर स्थित सारथीबाला कॉलेज में भी ट्यूशन पढ़नेवालों को अधिक अंक देने का मामला सामने आया है. कॉलेज के इतिहास विभाग के अध्यापक पर उनसे ट्यूशन पढ़नेवाले विद्यार्थियों को इंटरनल परीक्षा में दस में दस अंक देने का आरोप लगा है. वहीं, जो विद्यार्थी उनसे ट्यूशन नहीं पढ़ते हैं उन्हें वे कम अंक देते हैं. ऐसा आरोप लगाकर शनिवार को सारथीबाला कॉलेज के तृतीय वर्ष छात्र छात्राओं ने प्रभारी अध्यापक के कार्यालय में ज्ञापन सौंपा है.

इसमें उक्त आरोप लगाकर संबंधित अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गयी है. इस घटना को लेकर कॉलेज में उत्तेजना का माहौल है. वहीं, आरोपी अध्यापक सुपम विश्वास ने आरोप से इन्कार किया है. कॉलेज के प्रभारी अध्यापक नरेंद्र नाथ राय ने कहा कि सुना है कि विद्यार्थियों ने उनके कार्यालय में ज्ञापन सौंपा है. सोमवार ज्ञापन को पढ़ने के बाद वह जरूरी कदम उठायेंगे.

कॉलेज के एक छात्र ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि जो छात्र छात्रा सुपम विश्वास से ट्यूशन पढ़ते हैं उन्हें ही वह दस में से दस अंक देते हैं. जो नहीं पढ़ते हैं उन्हें कम अंक मिलता है. इस तरह की मनमानी हम लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे.कॉलेज के इतिहास विभाग के एक छात्र ने बताया कि प्रथम वर्ष के शुरु में सुपम विश्वास उन सब पर ट्यूशन पढ़ने के लिए दबाव बनाते थे.

वह कक्षा में कहते भी थे कि जो उनसे ट्यूशन नहीं पढ़ते हैं उन्हें इंटरनल में कम अंक मिलेंगे. इतिहास विभाग के तृतीय वर्ष का रिजल्ट प्रकाशित हुआ है. उसमें इंटरनल के अंक में विभेद देखकर हम लोग उनके खिलाफ शिकायत करने के लिये बाध्य हुए हैं. 15 से 20 विद्यार्थियों को इंटरनल में कम अंक मिले हैं. अगर हमें इंसाफ नहीं मिला तो हम लोग कूचबिहार पंचानन बर्मा विश्वविद्यालय प्रशासन से गुहार लगायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें