26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जाम की समस्या पर प्रशासनिक बैठक आज

अवैध पार्किंग व अतिक्रमण के खिलाफ अभियान पर विचार मालदा नगरपालिका के सभागार में होगी बैठक सभी पार्षद, एसडीओ, आरटीओ और प्रशासन के उच्चस्तरीय अधिकारी होंगे शामिल मालदा : शहर में अवैध टोटो के परिचालन के चलते ट्रैफिक जाम की समस्या विकराल हो गयी है. हालात ऐसे हैं कि दमकल और एम्बुलेंस को इन टोटो […]

अवैध पार्किंग व अतिक्रमण के खिलाफ अभियान पर विचार

मालदा नगरपालिका के सभागार में होगी बैठक
सभी पार्षद, एसडीओ, आरटीओ और प्रशासन के उच्चस्तरीय अधिकारी होंगे शामिल
मालदा : शहर में अवैध टोटो के परिचालन के चलते ट्रैफिक जाम की समस्या विकराल हो गयी है. हालात ऐसे हैं कि दमकल और एम्बुलेंस को इन टोटो के पीछे पीछे चलना पड़ रहा है. वाहनों की बात छोड़िए, यात्रियों को पैदल चलने में भी परेशानी हो रही है. अवैध पार्किंग के अलावा फुटपाथों पर गुमटी लगाकर कारोबार एक बड़ी चुनौती बनी हुई है.
इन समस्याओं के निदान के लिए इंगलिशबाजार नगरपालिका के पक्ष से मंगलवार को प्रशासनिक बैठक बुलायी गयी है. सोमवार को यह जानकारी विधायक और इंगलिशबाजार नगरपालिका के चेयरमैन नीहार घोष ने दी है. उन्होंने बताया कि नगरपालिका के सभागार में आयोजित होने वाली बैठक में सभी पार्षद, एसडीओ, आरटीओ और प्रशासन के उच्चस्तरीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे.
वहां मुख्य रुप से शहर के हृदयस्थल रथबाड़ी में जाम की समस्या से निजात के लिये उपायों पर मंथन होगा. फुटपाथों और अवैध पार्किंग के खिलाफ अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने पर विचार किया जायेगा. संभावना है कि रथबाड़ी में बस, लॉरी और बड़े वाहनों को खड़ी करने की इजाजत नहीं दी जायेगी. इनके अलावा इलाके के सौंदर्यीकरण पर भी चर्चा की जायेगी.
उल्लेखनीय है कि रथबाड़ी मालदा शहर का व्यस्ततम इलाका है. यहां फोर लेन वाला एनएच-34 है. लेकिन सड़क पर इतनी ज्यादा संख्या में अवैध पार्किंग और दखल हो गया है कि कभी कभी पता ही नहीं चलता है कि कहां सड़क है. आम जनता के पैदल चलने के लिये बने फुटपाथों पर भी अवैध रुप से बनी दुकानों और फेरीवालों के चलते मुश्किल हो गया है. इससे जाम के खिलाफ लोगों में क्षोभ दिनोंदिन बढ़ रहा है. आरोप है कि ग्रामीण इलाकों के टोटो भी शहर में चल रहे हैं जिन पर किसी तरह की प्रशासनिक निगरानी नहीं है.
सवाल उठ रहा है कि पुलिस की नाक के नीचे नियमों की धज्जियां उड़ायी जा रही हैं और प्रशासन इन सबसे बेखबर है. हालात इतने गंभीर हैं कि टोटो के पीछे पीछे दमकल और एम्बुलेंस जैसी जरूरी सेवा वाले वाहनों को चलना पड़ रहा है. इस तरह की समस्या रथबाड़ी के अलावा नेताजी सुभाष रोड, फव्वारा मोड़, अतुल मार्केट, चित्तरंजन मार्केट, रवींद्र एवेन्यू, राजमहल रोड, स्टेशन रोड में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें