26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे में दो और गिरफ्तार

सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस का भू-माफिया के खिलाफ अभियान जारी राजेश साह व बबलू भवाल उर्फ मिंटू गिरफ्तार रेगुलेटेड मार्केट की तीन बीघा जमीन हड़पने का आरोप सिलीगुड़ी : सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा व मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाने के मामले में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के डिटेक्टिव डिपार्टमेंट की टीम ने दो और को गिरफ्तार किया है. […]

सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस का भू-माफिया के खिलाफ अभियान जारी

राजेश साह व बबलू भवाल उर्फ मिंटू गिरफ्तार
रेगुलेटेड मार्केट की तीन बीघा जमीन हड़पने का आरोप
सिलीगुड़ी : सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा व मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाने के मामले में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के डिटेक्टिव डिपार्टमेंट की टीम ने दो और को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में राजेश साह व बबलू भवाल उर्फ मिंटू शामिल है. उन्हें मंगलवार को सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया. अदालत ने दोनों को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर डिटेक्टिव डिपार्टमेंट के हवाले किया है. इस मामले में अब तक कुल 12 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. एक के बाद एक गिरफ्तारी से मामले की पर्त दर पर्त खुल रही है.
पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, राजेश साह व बबलू भवाल प्रधान नगर थाना अंतर्गत चंपासारी इलाके के निवासी हैं. पुलिस दोनों को काफी दिनों से तलाश रही थी. एक गुप्त खबर पर सोमवार देर रात एसआइ पीयूषकांति सेन सरकार की अगुवाई में डिटेक्टिव डिपार्टमेंट की टीम ने दोनों को चंपासारी इलाके से गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक, आरोपी राजेश साह व बबलू भवाल बालू-पत्थर के व्यवसायी हैं. सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट की तीन बीघा सरकारी जमीन को हड़पने की साजिश में ये दोनों शुरुआत से ही शामिल हैं.
जानकारी के मुताबिक, इस जमीन को हड़पने की शुरुआत भूमाफिया सरगना सत्येंद्र प्रसाद ने की थी. बाद में उसकी हत्या कर दी गयी. उक्त जमीन काफी नीची थी. गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने मिलकर ही जमीन को मिट्टी से भरकर उसकी घेराबंदी की थी. बाद में दूसरे भूमाफिया ने चहारदीवारी का ताला तोड़कर जमीन पर कब्जा किया. दूसरे गिरोह को प्रवेश कराने में भी इन दोनों का ही हाथ था. पुलिस का कहना है कि जमीन को भराठ कराने व घेराबंदी करने में इन्होंने काफी खर्च किया. मार्केट कॉम्प्लेक्स बनने से इन्हें मोटा लाभ होना था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें