35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भू-माफिया गिरोह के दो और सदस्य गिरफ्तार

कोर्ट ने दोनों को रिमांड पर पुलिस को सौंपा पहले से गिरफ्तार एक अन्य आरोपी को भी नहीं मिली जमानत सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में सरकारी जमीन पर कब्जा करने का मामला सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा व मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाने के मामले में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की डिटेक्टिव डिपार्टमेंट […]

कोर्ट ने दोनों को रिमांड पर पुलिस को सौंपा

पहले से गिरफ्तार एक अन्य आरोपी को भी नहीं मिली जमानत
सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में सरकारी जमीन पर कब्जा करने का मामला
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा व मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाने के मामले में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की डिटेक्टिव डिपार्टमेंट (डीडी)की टीम ने भूमाफिया गिरोह के और दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गुप्त जानकारी के आधार पर पुलिस ने बीते सोमवार की रात दोनों को उनके घर से गिरफ्तार किया है.
आरोपियों में कांता प्रसाद (50) व अमिताभ दास उर्फ अमित (34) शामिल है. दोनों को मंगलवार सिलीगुड़ी एसीजेएम अदालत में पेश किया गया. अदालत ने दोनों को रिमांड पर डिटेक्टिव डिपार्टमेंट के हवाले किया है. डिटेक्टिव डिपार्टमेंट सरकारी जमीन पर कब्जा व मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाने वाले भूमाफिया गिरोह के सारे पत्ते खोल रही है.
डिटेक्टिव डिपार्टमेंट से प्राप्त जानकारी के अनुसार करीब तीन बीघा सरकारी जमीन पर स्थानीय भूमाफिया ने कब्जा कर मार्केट कॉम्प्लेक्स का निर्माण कार्य शुरू किया था. शिकायत मिलने पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस को भूमाफिया पर नकेल कसने का निर्देश दिया. निर्देश मिलते ही पुलिस धर-पकड़ में लग गयी.
इस क्रम में भूमाफिया से जुड़े तृणमूल के कई दिग्गज भी गिरफ्तार हुए. सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट की जमीन पर कब्जा व मार्केट कॉमप्लेक्स बनाने के सिर्फ इस मामले में अब तक कुल दस लोगों को गिरफ्तारी की जा चुकी है. अब इस साजिश में अहम भूमिका निभाने वाले कांता प्रसाद व अमिताभ दास उर्फ अमित को डिटेक्टिव डिपार्टमेंट ने गिरफ्तार किया है. आरोपी कांता प्रसाद 46 नंबर वार्ड के चंपासारी स्थित पोकाईजोत इलाके का निवासी है. वहीं अमिताभ दास उर्फ अमित मल्लागुड़ी के टी ऑक्सन रोड इलाके का रहने वाला है.
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट की सरकारी जमीन पर मार्केट कॉम्प्लेक्स बनवाने में आरोपी कांता प्रसाद की अहम भूमिका है. भूमाफिया गिरोह से उसका गहरा नाता होने का आरोप भी सामने आया है. कांता प्रसाद पुलिस की रिकॉर्ड में फरार चल रहे इस गिरोह का एक और सदस्य प्रभूनाथ प्रसाद का भाई है. अभी हाल में ही प्रभूनाथ प्रसाद ने कलकत्ता हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दी थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया है.
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चंपासारी-मिलनमोड़ सड़क पर उत्पल नगर इलाके में कांता प्रसाद का केपी इंटरप्राइजेज नाम से रॉड, सीमेंट, ईंट व इमारत निर्माण कार्य में उपयोगी सामान की एक दुकान है. सरकारी जमीन पर मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाने के लिए केपी इंटरप्राइजेज से रॉड, सीमेंट, ईंट व अन्य हार्डवेयर की आपूर्ति की गयी थी. इसके अतिरिक्त सरकारी जमीन पर खड़े इस अवैध मार्केट कॉमप्लेक्स में कांता प्रसाद के नाम पर भी चार दुकानें आवंटित हैं.
दूसरा आरोपी अमिताभ दास उर्फ अमित ने भी 4 लाख में दो दुकानें बुक करायी थी. डिटेक्टिव डिपार्टमेंट पूरे मामले को खंगालने में जुटी है. दोनों आरोपियों को मंगलवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश कर दिया गया. अदालत ने दोनों को पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. वहीं इसी मामले में बीते 25 अप्रैल को गिरफ्तार विश्वजीत सिंह को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें