26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सर्किट बेंच चालू होने की खुशी, शहर में जश्न

जलपाईगुड़ी : होली आने में अभी सप्ताह-दस रोज बाकी है. लेकिन रविवार को जलपाईगुड़ी शहर में होली का सा नजारा दिखा. मौका था कलकत्ता हाईकोर्ट के सर्किट बेंच के काम काज का सोमवार से का चालू होना. हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की मौजूदगी में सर्किट बेंच का काम काज शुरु हो जायेगा. शहरवासी इसे जलपाईगुड़ी […]

जलपाईगुड़ी : होली आने में अभी सप्ताह-दस रोज बाकी है. लेकिन रविवार को जलपाईगुड़ी शहर में होली का सा नजारा दिखा. मौका था कलकत्ता हाईकोर्ट के सर्किट बेंच के काम काज का सोमवार से का चालू होना.

हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की मौजूदगी में सर्किट बेंच का काम काज शुरु हो जायेगा. शहरवासी इसे जलपाईगुड़ी के इतिहास में एक बड़ी सफलता बता रहे हैं. लंबे समय से चली आ रही इस मांग को राज्य सरकार ने पूरा किया है.
चूंकि यह काम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कार्यकाल में संपन्न हुआ इसे तृणमूल सरकार की भी बड़ी उपलब्धि बतायी जा रही है. यह बेवजह नहीं है कि तृणमूल की ओर से आज लोगों को हरे रंग का अबीर लगाने के साथ ही मुंह मीठा कराया गया. पूरे शहर में जश्न का माहौल दिखा जैसा किसी उत्सव के दौरान होता है.
वहीं, शहर की गली गली तक रंगीन रोशनी से नहायी हुई है. उल्लेखनीय है कि उद्घाटन पर्व के समापन के बाद शनिवार को ही सर्किट बेंच का काम काज शुरु हो गया है. जलपाईगुड़ी बार एसोसिएशन के पक्ष से आज अदालत परिसर में मिठाइयां बांटी गयीं. यह आयोजन विभिन्न क्लब और सामाजिक संगठनों की ओर से किया गया.
बार एसोसिएशन के सचिव अभिजित सरकार ने बताया कि आज सुबह 10 बजे से एसोसिएशन के पक्ष से लोगों का मुंह मीठा कराने और अबीर लगाने का काम किया गया. मंगलवार को जिला कोर्ट बार में महाभोज का आयोजन किया गया है.
जलपाईगुड़ी सर्किट बेंच दाबी आदाय (डिमांड फुलफिलींग) समन्वय कमेटी के संयोजक कमलकृष्ण बनर्जी ने बताया कि आजादी के बाद से जलपाईगुड़ी शहर की यह अब तक की सबसे बड़ी सफलता है. इस दिन को स्मरणीय रखने के लिये ही शहरवासियों ने शनिवार से ही अपने घरों को आलोक-माला से सजा रखा है.
रविवार की दोपहर से ही अबीर लगाकर एक दूसरे को बधाईयां देने का सिलसिला शुरु हो गया है. इन सबका आयोजन तृणमूल कांग्रेस की ओर से किया गया. उधर, तृणमूल के जिलाध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने बताया कि राज्य सरकार की पहल पर आज जलपाईगुड़ी जिला और उत्तरबंगाल की जनता का सपना साकार हुआ.
सर्किट बेंच से जलपाईगुड़ी जिले के अलावा अलीपुरद्वार, कूचबिहार, दार्जिलिंग, कालिम्पोंग जिलों को इस बेंच से विशेष लाभ होगा. उन्हें हाईकोर्ट के काम काज के लिये कोलकाता जाने की जहमत नहीं उठानी पड़ेगी. उधर, तृणमूल युवा की ओर से भी अबीर लगाने और मुंह मीठा कराने के कार्यक्रम किये गये.
संगठन के जिलाध्यक्ष और अधिवक्ता सैकत चटर्जी ने बताया कि सोमवार की सुबह से जलपाईगुड़ी शहर के विभिन्न मोड़ों पर लोगों का मुंह मीठा कराया जायेगा. उधर, बेंच के सूत्र के अनुसार सोमवार की सुबह 10 बजे से मुख्य न्यायाधीश की मौजूदगी में न्यायिक प्रक्रिया शुरु होगी. सभी चार जिलों से बहुत से अधिवक्ता और मुवक्किल आयेंगे. इस दिन पर विशेष सुरक्षा की व्यवस्था की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें