26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : उत्तरबंग उत्सव के अंतिम दिन मैराथन में दिखा जोश

सिलीगुड़ी : रविवार को आठवां उत्तर बंगाल उत्सव संपन्न हुआ. अंतिम दिन मैराथन समेत कई गतिविधियों का आयोजन किया गया. अग्रणी संघ नामक क्लब की पहल पर 21 किमी की हाफ मैराथन, आठ किमी की मैराथन और चार किमी की ड्रीम रन आयोजित हुई. मैराथन के अंत में क्लब प्रांगण में सभी विजेता महिला-पुरुष धावकों […]

सिलीगुड़ी : रविवार को आठवां उत्तर बंगाल उत्सव संपन्न हुआ. अंतिम दिन मैराथन समेत कई गतिविधियों का आयोजन किया गया. अग्रणी संघ नामक क्लब की पहल पर 21 किमी की हाफ मैराथन, आठ किमी की मैराथन और चार किमी की ड्रीम रन आयोजित हुई. मैराथन के अंत में क्लब प्रांगण में सभी विजेता महिला-पुरुष धावकों को पुरस्कृत भी किया गया.

सुबह 7 बजे सिलीगुड़ी के वीनस मोड़ पर राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने मैराथन को हरी झंडी दिखायी. इसे लेकर सुबह से ही शहर के लोगों में एक अलग उत्साह देखा गया. मैराथन में शहर के साथ-साथ देश के विभिन्न प्रांतों से भी धावकों ने हिस्सा लिया.
हॉफ मैराथन में शिलांग के तीर्थ पन प्रथम, वहीं के अनीश थापा मगर द्वितीय, कालिम्पोंग के सूरज मगर तृतीय, इलाहाबाद के राजेन्द्र कुमार बिंद चतुर्थ, सिलीगुड़ी के मानिक कर्मकार पांचवें, कर्सियांग के सुवर्णा सुब्बा छठे व निशांत छेत्री सातवें, एसएसबी रानीडांगा के अमित भगत आठवें, बिहार के अरुण कुमार सहनी नौवें और एसएसबी रानीडांगा के निनतल दास दसवें स्थान पर रहे. 8 किलोमीटर की मैराथन में स्त्री व पुरुष वर्ग में 5-5 लोग पुरस्कृत हुए.
8वें उत्तरंबग उत्सव के अंग स्वरूप सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता को राज्य सरकार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने का प्रयास कर रही है.
रविवार को दिल्ली जाने से पहले हिलकार्ट रोड स्थित तृणमूल कांग्रेस के जिला दफ्तर में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने यह जानकारी दी. पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने बताया कि 19 जनवरी को सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम से राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर बंगाल उत्सव को का उद्घाटन किया था.
उन्होंने बताया कि रविवार को सिलीगुड़ी में एक वॉलीबॉल टुर्नामेंट का भी आयोजन किया गया है. इसमें देश के विभिन्न प्रांतों से सात टीमों ने हिस्सा लिया. मंत्री ने बताया कि इस उपलक्ष्य में आयोजित टी-20 मैच का फाइनल भी रविवार को खेला गया, जिसमें जीटीएससी की टीम चैंपियन हुई है, जबकी इस्लामपुर की टीम ने रनर अप का स्थान हासिल किया है.
श्री देव ने बताया कि कंचनाजंघा स्टेडियम में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में 18 हजार 540 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था, जो कि विश्व रिकॉर्ड है. मंत्री ने बताया कि इस रिकॉर्ड को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज कराया जायेगा. मंत्री ने मैराथन में पहाड़ के धावकों के प्रदर्शन की तारीफ की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें