26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोजमुमो विमल व विनय गुट ने शहर में की पोस्टरबाजी, पोस्टर में एक-दूसरे पर आक्रामक हैं दोनों पक्ष

कालिम्पोंग : कालिम्पोंग में शनिवार की रात से गोजमुमो के विमल गुट व विमल गुट में जमकर पोस्टरबाजी हुयी. विमल गुरुंग के समर्थकों की ओर से शहर में पोस्टरबाजी करने के बाद इसका जवाब देते हुये विनय तमांग गुट के युवा मोर्चा समर्थकों ने रविवार को शहर में पोस्टर चिपकाया. विनय गुट की ओर से […]

कालिम्पोंग : कालिम्पोंग में शनिवार की रात से गोजमुमो के विमल गुट व विमल गुट में जमकर पोस्टरबाजी हुयी. विमल गुरुंग के समर्थकों की ओर से शहर में पोस्टरबाजी करने के बाद इसका जवाब देते हुये विनय तमांग गुट के युवा मोर्चा समर्थकों ने रविवार को शहर में पोस्टर चिपकाया.
विनय गुट की ओर से गोजमुमो एवं गोजयुमो के नाम पर चिपकाये गये पोस्टर में आक्रामक तेवर देखा गया. पोस्टर में पिछले गोरखालैंड आंदोलन से भूमिगत चल रहे गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) प्रमुख विमल गुरुंग एवं उनकी टीम तथा भाजपा प्रति कटाक्ष किया गया है.
दिन में चिपकाये गये पोस्टर में विनय गुट गोजमुमो लिखा गया है. इस पोस्टर में विमल गुरुंग के प्रति आक्रमक होते हुये उसे गद्दार व भगौड़ा नेता करार दिया गया है. इस पोस्टर में विमल गुरुंग पर निशाना साधते हुये पहाड़ की जनता को आंदोलन के बीच में छोड़कर भागने वाला गद्दार से संबोधित किया गया है.
असामाजिक तत्व कालिम्पोंग की शांति को भंग करने का प्रयास नहीं करें. वहीं दूसरे पोस्टर में लिखा है कि ‘गोरखा का सपना मेरा सपना होने की बात कहते हुए गोरखा की भावना के साथ खेलने वाला राजनीति पहाड़ को स्वीकार नहीं है.
पहाड़ की जनता अब सचेत एवं जागरुक हुआ है. अब पहाड़ में यथार्थ की राजनीति का स्थापना हो चुका है. विमल गुरुंग जैसे हवा-मिठाई नेता को पहाड़ की जरूरत नहीं है.
पोस्टर में विनय तमांग एवं अनित थापा जिन्दाबाद कहते हुए कालिम्पोंग की जनता नयी सोच एवं नए विचार के पक्ष में रहने तथा 10 साल तक गोरखा जाति के विश्वास को बार-बार तोड़ने एवं खिलवाड़ करने वाले भाजपा एवं भाजपा के मोहरा विमल गुरुंग को पहाड़ की जनता द्वारा स्वीकार नहीं करने की बात कही.
वहीं शनिवार की मध्य रात को विमल गुरुंग के पक्ष में जनता के नाम शहर के विभिन्न हिस्सों में चिपकाया गया पोस्टर दिखा. पोस्टर में विमल गुरुंग का स्वागत करने के साथ ही बिना काम के जीटीए रद्द करने की बात लिखी गयी.
विमल के समर्थन में लिखे गये पोस्टर में ‘बिना काम के जीटीए रद्द करो’, ‘केन्द्र सरकार गोरखा को न्याय दे’, ‘11 जनजाति नहीं देते हैं तो सीधे गोर्खालैंड दो’, समस्त शहीद अमर रहे, विमल गुरुंग जिन्दाबाद.
विमल तुम जल्दी आओ. जनता आपके साथ है. पोस्टर भले ही विमल के समर्थन में था, लेकिन पोस्टर में सांसद एसएस अहलुवालिया को निशाना बनाया गया था. बीजेपी को निशाना बनाये गए पोस्टर में लिखा गया था कि दो बार सांसद दिया. मोदी द्वारा देखा गया सपना कब पूरा होगा?’ जनता के नाम लिखे गये पोस्टर में अहलुवालिया प्रति कटाक्ष करते हुए ‘किसी काम का नहीं ’ बताया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें