35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एरिया कमांडर रामबाबू पर पुलिस की चौकस नजर

शिवहर : शिवहर में नक्सली गतिविधियों पर फिलहाल विराम लगा हुआ है. सरकार भी शिवहर को नक्सल मुक्त जिला मान चुकी है. किंतु पुलिस आज भी सतर्क है. पताही में नक्सलियों द्वारा महापंचायत की सूचना पर शिवहर पुलिस भी अलर्ट है. शिवहर पुलिस हार्डकोर नक्सली एरिया कमांडर रामबाबू राम की शिवहर में कोई गतिविधि नहीं […]

शिवहर : शिवहर में नक्सली गतिविधियों पर फिलहाल विराम लगा हुआ है. सरकार भी शिवहर को नक्सल मुक्त जिला मान चुकी है. किंतु पुलिस आज भी सतर्क है.

पताही में नक्सलियों द्वारा महापंचायत की सूचना पर शिवहर पुलिस भी अलर्ट है. शिवहर पुलिस हार्डकोर नक्सली एरिया कमांडर रामबाबू राम की शिवहर में कोई गतिविधि नहीं हो ,इस पर नजर रखी हुई है. एएसपी नक्सली अभियान विजय शंकर सिंह ने प्रभात खबर से बातचीत में कहा कि नक्सली रामबाबू राम पर शिवहर पुलिस की नजर है. कारण कि वह बगल के जिला पूर्वी चंपारण का रहने वाला है.
शिवहर में उसकी गतिविधि नहीं हो, इस पर नजर रखी जा रही है.
शिवहर में नक्सली गतिविधि समाप्त हो चुकी है. इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है. पुराने नक्सली भी नक्सलवाद की राह छोड़कर मुख्यधारा में शामिल हो गये हैं. किंतु पुराने नक्सली के नाम पर कही वर्चस्व दिखाने का प्रयास करते हैं. तो पुलिस उनपर कार्रवाई सुनिश्चित करेगी. कहा कि एरिया डोमिनेशन पुलिस द्वारा किया जा रहा है. शिवहर फिलहाल नक्सलवादी गतिविधि से मुक्त है. पताही में महापंचायत में शिवहर के नक्सली के शामिल होने की खबर को उन्होंने खारिज कर दिया. कहा कि इस तरह की कोई सूचना उन्हें नहीं है. हालांकि कहा कि पूर्व में जो लोग नक्सली गतिविधि से जुड़े थे. किंतु आज उनकी गतिविधि नहीं है.
अगर एक जगह बैठते हैं तो उसे नक्सली घटना को अंजाम देने के लिए बैठना नहीं माना जायेगा. जब तक कि इरादे अापराधिक व नक्सली नहीं हो. उन्हें नक्सली नहीं माना जा सकता है. पुलिस विभाग के आंकड़ों पर गौर करें तो वर्ष 2016 एवं 2017 एक भी नक्सली घटनाएं प्रतिवेदित नहीं की गयी है. जबकि इसके पूर्व वर्ष 2007 में दो,वर्ष 2008 में एक,वर्ष 2009 में 3, वर्ष 2010 में पांच, वर्ष 2011 में पांच, वर्ष 2012 में 3, वर्ष 2013 में 5, वर्ष 2014 में 2 एवं वर्ष 2015 में 3 नक्सली घटनाएं घटित हुई थी. इधर पूर्व जिला परिषद सदस्य अजब लाल चौधरी ने मुख्यमंत्री को एक आवेदन देकर मांग किया है कि शिवहर जिला को भले ही नक्सल मुक्त मान लिया गया हो. किंतु नक्सल जिला के नाम पर मिलने वाले आवंटन को नहीं रोका जाना चाहिए. कारण कि शिवहर सूबे का सबसे अधिक पिछड़ा जिला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें