27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुखिया से समन्वय स्थापित कर हर घर नल योजना को दें गति

बैठक . सात निश्चय योजना को लेकर डीएम ने की समीक्षा शिवहर : समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना को लेकर डीएम राजकुमार की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गयी. जिसमें डीएम ने मुखिया से समन्वय स्थापित कर योजना को गति देने का निर्देश दिया. बैठक में डीएम साफ शब्दों […]

बैठक . सात निश्चय योजना को लेकर डीएम ने की समीक्षा

शिवहर : समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना को लेकर डीएम राजकुमार की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गयी. जिसमें डीएम ने मुखिया से समन्वय स्थापित कर योजना को गति देने का निर्देश दिया.
बैठक में डीएम साफ शब्दों में कहा कि इस योजना को धरातल पर पहुंचाने व अमलीजामा पहनाने में युद्ध स्तर पर संबंधित कर्मी व पदाधिकारी जुट जायें. कहा कि लक्ष्य को शत प्रतिशत पूरा करने के लिए संजीदगी के साथ प्रयास करें.
कहा कि कार्य में शिथिलता बरदास्त नहीं की जायेगी. मौके पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी गिरीजेश कुमार, बीडीओ शिवहर चंद्रभूषण कुमार, डुमरी कटसरी अरूण कुमार समेत सभी बीडीओ, पंचायत सचिव व कनीय अभियंता मौजूद थे.
पिपराही . प्रखंड मुख्यालय स्थित कार्यालय कक्ष में प्रखंड विकास पदाधिकारी चंद्र भूषण कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गयी. जिसमें मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना नल जल पर विस्तार से चर्चा की गयी. जिसमें प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष मुकुल सिंह ने कहा कि नल जल योजना अन्य प्रदेश जैसे उतर प्रदेश में इस योजना को पंचायत सचिव के माध्यम से कराया जा रहा है जो नियमानुसार सही भी है.
इसमें निकासी पदाधिकारी सरकारी कर्मी पंचायत सचिव है. जो सरकार के मुख्य अंग है. इससे किसी भी तरह रुपये का गलत इस्तेमाल की संभावना नहीं है. किंतु यहां गठित समिति में किसी भी सरकारी कर्मी को शामिल नहीं होना उचित नहीं है. इससे राशि के दुरुपयोग की संभावना है.
मौके पर मोहनपुर मुखिया नवल यादव, अंबा दक्षिणी मुखिया राजीव उर्फ मुन्ना यादव, परसौनी बैज मुखिया पिंटू सहनी एवं अन्य पंचायत के सभी मुखिया द्वारा एक स्वर में इस पर पुन: विचार की मांग सरकार से की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें