26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अभिभावकों व बच्चों ने स्कूल में की तालाबंदी

अमनौर : प्रखंड के म ध्य विद्यालय नरसिंह भानपुर में पठन-पाठन बाधित होने, शिक्षकों के समय पर विद्यालय नहीं पहुंचने, मेनू के अनुसार मध्याह्न भोजन नहीं बनने को लेकर स्थानीय अभिभावकों ने विद्यालय में तालाबंदी कर विद्यालय प्रशासन व विभाग के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. शुक्रवार को उपरोक्त समस्याओं को लेकर विरोध प्रदर्शन करने […]

अमनौर : प्रखंड के म ध्य विद्यालय नरसिंह भानपुर में पठन-पाठन बाधित होने, शिक्षकों के समय पर विद्यालय नहीं पहुंचने, मेनू के अनुसार मध्याह्न भोजन नहीं बनने को लेकर स्थानीय अभिभावकों ने विद्यालय में तालाबंदी कर विद्यालय प्रशासन व विभाग के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

शुक्रवार को उपरोक्त समस्याओं को लेकर विरोध प्रदर्शन करने वालों में लक्ष्मण कुमार, योगिंदर प्रसाद गुप्ता, पंच लालबाबू साह, शैलेंद्र शाह, भागवत राय, श्रवण कुमार राय, मुख्तार राय, अरुण राय, उमेश राय, मोहन राय, दुखन प्रसाद, विवेक प्रसाद, दूधनाथ प्रसाद, सुनील प्रसाद, पवन कुमार, त्रिलोकी राय, भूषण राय, सुमन सिंह, सुनील राय, नागेंद्र साह, विकास साह, सविता देवी, कांति देवी, चंद्रावती देवी सहित पांच दर्जन से अधिक अभिभावकों ने विद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाते हुए बताया कि एचएम सरिता कुमारी सहित अन्य शिक्षक विद्यालय में हमेशा देरी से पहुंचते हैं. पठन-पाठन बाधित रखते हैं.

नामांकन तथा टीसी के लिए अतिरिक्त शुल्क लिया जाता है. वही मेनू के अनुसार मध्याह्न भोजन भी नहीं बनता है. इसकी शिकायत कई बार वरीय अधिकारी से की गयी, इसके बावजूद अब तक कोई सुधार नहीं हुआ. बाध्य होकर हमलोगों ने विद्यालय में तालाबंदी करने का फैसला लिया है. विरोध प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों ने एचएम सहित अन्य शिक्षकों के खिलाफ न्यायसंगत कार्रवाई करने तथा शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने की मांग पर अड़े रहे.
बीइओ को सूचना देने के बाद घंटों नहीं आने पर लोगों ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी सारण से फोन पर की. इस पर जिलाधिकारी ने अमनौर बीइओ को मौके पर पहुंच कर मामले की जांच कर जांच प्रतिवेदन की भेजने का निर्देश दिया.
जिलाधिकारी का निर्देश मिलते ही आनन-फानन में बीइओ जगदीश भगत मौके पर पहुंचे. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों से उनकी शिकायत सुनी. वहां पाया कि विद्यालय के सभी शिक्षक देरी से आते हैं. इसको लेकर एचएम व अन्य शिक्षकों को बीइओ ने जमकर फटकार लगायी. हालांकि विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलने के बाद बीआरपी नाजिर हुसैन तथा समन्वयक शहजाद खान मौके पर पहले से पहुंचे थे.
मालूम हो कि उक्त विद्यालय में एचएम सहित पांच शिक्षक पदस्थापित हैं. शुक्रवार को सुबह साढ़े सात बजे तक कोई भी शिक्षक विद्यालय नहीं पहुंचा था. इधर बीइओ द्वारा शिक्षकों पर कार्रवाई का भरोसा देने के बाद लोग शांत हुए और विद्यालय का ताला खोला. इसके बाद पठन-पाठन बहाल हुआ.
इधर एचएम सरिता कुमारी ने बताया कि राजनीतिक साजिश के तहत इस तरह के आरोप लगाये जा रहे हैं. अंडा खरीदने का हवाला देते हुए देरी का कारण बताया. वहीं बीइओ जगदीश भगत ने बताया कि स्थानीय लोगों की शिकायत को देखते हुए मामले की जांच कर एचएम सहित अन्य शिक्षकों के खिलाफ स्थानांतरण सहित अन्य कार्रवाई करने के लिए वरीय अधिकारियों को प्रतिवेदन भेजा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें