27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सारण : आमी में मां दुर्गा के कालरात्रि रूप की हुई आराधना

मां अंबिका भवानी मंदिर आमी में उमड़ी भीड़ दिघवारा (सारण) : शारदीय नवरात्र की सप्तमी तिथि मंगलवार को प्रखंड के मां अंबिका भवानी मंदिर आमी में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा. सप्तमी को भक्तों ने मां दुर्गा के कालरात्रि रूप की आराधना की. हजारों श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में अपनी हाजिरी लगायी. मंदिर के […]

मां अंबिका भवानी मंदिर आमी में उमड़ी भीड़
दिघवारा (सारण) : शारदीय नवरात्र की सप्तमी तिथि मंगलवार को प्रखंड के मां अंबिका भवानी मंदिर आमी में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा. सप्तमी को भक्तों ने मां दुर्गा के कालरात्रि रूप की आराधना की. हजारों श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में अपनी हाजिरी लगायी. मंदिर के आसपास श्रद्धालुओं की सुरक्षा में थानाध्यक्ष संतोष कुमार स्वयं दल बल के साथ मुस्तैद दिखे और अपने जवानों को निर्देशित करते नजर आये. मां अंबिका के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को घंटों लाइन में खड़ा होकर अपनी बारी के आने का इंतजार पड़ा.
गर्भगृह के बाहर से ही हर किसी ने मां के दर्शन कर प्रसाद चढ़ाया. इससे पूर्व सोमवार की रात्रि मां अंबिका के शृंगार रूप को देखने के लिए भी लोगों की भीड़ मंदिर में देखने को मिली. रात्रि लगभग साढ़े 11 बजे श्रद्धालुओं को मां दुर्गा के शृंगार रूप को देखने का मौका मिला.
गोपालगंज : थावे में मां सिंहासनी के दरबार में लाखों ने लगायी हाजिरी
थावे (गोपालगंज) : बिहार के प्रमुख शक्तिपीठ थावे में मां सिंहासनी के दरबार में मंगलवार की सुबह से बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे. पुलिस प्रशासन को भीड़ नियंत्रित करने में पसीना छूट गया.
भक्तों की भीड़ ने रिकॉर्ड बना दिया. देर शाम आठ बजे परंपरा के अनुरूप महाभोग का प्रसाद चढ़ाया गया. प्रसाद के लिए सोमवार की शाम से ही नेपाल, यूपी, झारखंड तथा बिहार के विभिन्न हिस्सों से भक्तों का जुटना शुरू हो गया था. मंगलवार की शाम भक्तों ने महाभोग का प्रसाद ग्रहण किया. महानिशा पूजा बुधवार की रात 12 बजे वैदिक मंत्रों के बीच संपन्न होगा. इसको लेकर इस बार भी अत्यधिक भीड़ होने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें