35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुख्यमंत्री के प्रवास को ले प्रशासनिक कवायद शुरू, गांधी सदन के कायाकल्प पर फोकस

रूपौली : टीकापट्टी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रवास को लेकर प्रशासनिक कवायद शुरू हो गई. जिलाधिकारी राहुल कुमार के निर्देशानुसार मंगलवार को विभिन्न विभागों की ओर से अपने-अपने कार्य शुरू किए गए. प्रारंभिक चरण में गांधी सदन के कायाकल्प पर फोकस किया गया है. पूरे गांधी सदन का सौदर्यीकरण किया जाएगा. साथ ही परिसर […]

रूपौली : टीकापट्टी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रवास को लेकर प्रशासनिक कवायद शुरू हो गई. जिलाधिकारी राहुल कुमार के निर्देशानुसार मंगलवार को विभिन्न विभागों की ओर से अपने-अपने कार्य शुरू किए गए. प्रारंभिक चरण में गांधी सदन के कायाकल्प पर फोकस किया गया है. पूरे गांधी सदन का सौदर्यीकरण किया जाएगा.

साथ ही परिसर में उस चबूतरे पर गांधीजी की प्रतिमा लगायी जाएगी जहां महात्मा गांधी ने 10 अप्रैल 1934 को जनसभा को संबोधित किया था. डीएम के निर्देश पर एसएच 65 से गांधी सदन के संपर्क पथ के जीर्णोद्धार का काम प्रारंभ हो गया. मंगलवार को विभागीय अधिकारियों की देखरेख में सड़क निर्माण की सामग्री गिरायी गई.
जबकि गांधी सदन की घेराबंदी करने की भी योजना है. इसके लिए मंगलवार की सुबह से ही बीडीओ पंकज कुमार व अंचलाधीकारी कमल नयन कश्यप की मौजूदगी में गांधी सदन की भूमि की मापी का काम किया गया. मनरेगा की ओर से परिसर में फेबर ब्लॉक ईंट सोलिंग का काम भी चालू हो गया है .
एसडीओ व एसडीपीओ की निगरानी में युद्धस्तर पर कार्य: मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पिछले दो दिनों से अनुमंडल पदाधिकारी राजेश्वरी पांडेय और एसडीपीओ प्रेमसागर भी टीकापट्टी में कैंप कर रहे हैं. दोनों पदाधिकारियों की निगरानी में युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है.
गांधी सदन के भवन के जीर्णोद्धार पर भवन निर्माण विभाग के पदाधिकारी अजय कुमार नजर रख रहे हैं. परिसर में अतिक्रमण मुक्ति का भी अभियान चलाया गया. बिजली बिभाग की ओर टीकापट्टी गांव में विद्युतीकरण पर जोर दिया जा रहा है. शौचालय निर्माण को लेकर कोऑर्डिनेटर स्नेहलता कुमारी गांव मे घूम-घूमकर शौचालय निर्माण को लेकर लोगों को जागरूक कर रही हैं.
कटिहार जिले के समेली प्रखंड के बीडीओ सत्येन्द्र सिंह टीकापट्टी के सूर्य नारायण मंडल शहीद स्मारक स्थल पर पहुंचे. उन्होंने शहीद स्मारक के विकास को प्रशासन की मंशा से अवगत कराया. इधर, मुखिया शांति देवी समेत प्रबुद्धजन हर प्रकार के सहयोग में जुटे हैं. थाना और पंचायत सरकार भवन की भी जमीन मापी करायी गई. साथ ही पास के बुनियादी विद्यालय के परिसर की साफ-सफाई करायी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें