30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केंद्रीय टीम ने लिया बरूआही से देवका सड़क का जायजा

कहा, टेंडर के हिसाब से नहीं मिला मिट्टी वर्क भी देखने को पप्पू यादव द्वारा केंद्र सरकार से मांग के बाद हुआ निरीक्षण नवहट्टा : बरूआही से देवका प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का पथ निर्माण विभाग के केंद्रीय टीम ने सोमवार को जायजा लिया. मालूम हो कि 6 अगस्त 2016 को महिषी प्रखंड क्षेत्र के […]

कहा, टेंडर के हिसाब से नहीं मिला मिट्टी वर्क भी देखने को

पप्पू यादव द्वारा केंद्र सरकार से मांग के बाद हुआ निरीक्षण
नवहट्टा : बरूआही से देवका प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का पथ निर्माण विभाग के केंद्रीय टीम ने सोमवार को जायजा लिया. मालूम हो कि 6 अगस्त 2016 को महिषी प्रखंड क्षेत्र के बरूआही से नवहट्टा प्रखंड क्षेत्र के देवका तक के प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का शिलान्यास जाप संरक्षक सह क्षेत्रीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव द्वारा किया गया था. कार्य समाप्ति तिथि 2 फरवरी 2018 के 6 माह बीत जाने के बाद भी सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं किया गया. 18 करोड़ 25 लाख 724 रूपये की राशि से निर्माण होने वाली सड़क पर सिर्फ मिट्टीकरण कार्य ही कर के छोड़ दिया गया था.
वर्ष 2017 के बाढ़ की चपेट में आने से लगभग दो दर्जन से अधिक सड़क क्षतिग्रस्त हो गयी थी. लागातर प्रभात खबर टीम के कवरेज करने एवं शिलान्यासकर्ता जाप संरक्षक सह क्षेत्रीय सांसद पप्पू यादव को जानकारी देने के बाद सोमवार को पथ निर्माण विभाग की नेशनल क्वालिटी मॉनिटर टीम ने बरूआही से देवका तक सड़क का निरीक्षण किया और कार्य में अनियमितता बतायी. केंद्रीय टीम ने कहा कि हमारे पास जो जांच के लिए टेंडर कॉपी है. उस हिसाब से 24 किलोमीटर की सड़क में कहीं भी मिट्टी वर्क भी देखने को सही से नहीं मिला है. मौके पर मौजूद एक्सक्यूटिव बालेश्वर सिंह एवं जेई को जमकर फटकार लगायी. जबकि केंद्रीय टीम के निरीक्षण के दौरान अभिकर्ता को सूचना देने के बावजूद भी केंद्रीय टीम के सामने कार्य क्षेत्र पर नहीं पहुंचा. जबकि जेई एवं एक्सक्यूटिव को फटकार लगाते हुए नेशनल क्वालिटी मॉनिटर टीम ने ठेकेदार को गुणवत्तापूर्ण कार्य करने का निर्देश दिया.
कहा कि हम यूं ही नहीं छोड़ेंगे, हम दिल्ली से चलकर इस रोड की निरीक्षण करने आये हैं. निरीक्षण के बाद हम केंद्र सरकार पथ निर्माण विभाग को रिपोर्ट सौंपेंगे. वहां से उचित कार्यवाही की जायेगी. केंद्रीय टीम नेशनल क्वालिटी मॉनिटर ने जानकारी देते हुए कहा कि बाढ़ की तबाही में जो सड़क क्षतिग्रस्त हुई थी, उसके लिए 30 प्रतिशत अधिक राशि क्षतिपूर्ति के लिए दी जायेगी. सड़क जांच के दौरान केंद्रीय टीम के साथ ज़िला सांसद प्रतिनिधि नूर आलम, युवा शक्ति के प्रदेश उपाध्यक्ष नुनु यादव, ज़िला अध्यक्ष जाप युवा मोर्चा रंजन यादव, प्रखंड अध्यक्ष अशोक यादव, युवा मोर्चा के चंद्रकिशोर यादव, युवा अध्यक्ष राजू यादव, विपिन कुमार, मो बौआ, संजय यादव सहित अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें