Advertisement

relationship

  • Feb 9 2019 10:10PM
Advertisement

Happy Teddy Day 2019 : टेडी दिलायेगा उन्हें आपके साथ होने का एहसास

Happy Teddy Day 2019 : टेडी दिलायेगा उन्हें आपके साथ होने का एहसास

वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) में चौथा दिन होता है टेडी डे (Teddy Day). यह चॉकलेट डे (Chocolate Day) के बाद आता है. टेडी डे वैलेंटाइन वीक का सबसे प्यारा दिन होता है, क्योंकि इस दिन को बच्चों से लेकर बड़े तक सभी सेलिब्रेट करते हैं. हर साल 10 फरवरी को टेडी डे मनाया जाता है. यह वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन होता है. इस दिन टेडी डे की विश एक दूसरे को दी जाती है.

इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को टेडी बियर्स देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं. चॉकलेट देने के बाद इसके अगले दिन गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड एक दूसरे को टेडी बियर्स गिफ्ट करते हैं. वैलेंटाइन वीक में कपल्स को इस दिन का बड़ा इंतजार होता है.

यही वजह है कि मार्केट में भी तरह-तरह के आकार, साइज, डिजाइन और अलग-अलग कीमत के टेडी बियर्स मौजूद रहते हैं. अब टेडी बियर्स काफी आकर्षक डिजाइन्स में उपलब्ध होने लगे हैं. इन पर खूबसूरत रोमांटिक शायरियां लिखी होती हैं जो प्यार का संदेश दे रही होती हैं.

इसके अलावा, टेडी बियर्स के ऊपर दिल का भी आकार बना होता है जो प्रेमी जोड़ों को काफी लुभाता है. आमतौर पर टेडी लड़कियों का फेवरेट होता है और उनकी इस पसंद को लड़के अच्छी तरह जानते हैं.

टेडी डे के दिन कपल्स एक दूसरे को वैलेंटाइन्स की बधाई संदेश देते हैं और खूबसूरत मैसेज के जरिये अपने दिल का हाल भी शेयर करते हैं. इस मौके पर आप ना पिछड़ जायें और आपका साथी नाराज हो जाए, इसलिए आप भी टेडी डे पर टेडी बियर, टेडी डे मेसेज जल्द से जल्द अपने पार्टनर को भेंजे और प्यार से कहें हैप्पी टेडी डे.

वैलेंटाइन्स डे (Valentines Day) 14 फरवरी से पहले टेडी डे (Teddy Day) 10 फरवरी, प्रॉमिस डे (Promise Day) 11 फरवरी, हग डे (Hug Day) 12 फरवरी, किस डे (Kiss Day) 13 फरवरी को आते हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement