26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज से रांची के चौराहों पर गूंजेगी रेडियो धूम की आरजे डिंपल की आवाज

हर चौक के ट्रैफिक सिग्नल पर लगे लाउडस्पीकर से लोगों को लगातार बताये जायेंगे यातायात के नियम रांची : राजधानी रांची में विभिन्न चौराहों के ट्रैफिक सिग्नल पर लगे लाउडस्पीकर पर शुक्रवार से रेडियो धूम की आरजे (रेडिया जॉकी) डिंपल की आवाज गूंजेगी. इसमें वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जायेगा और […]

हर चौक के ट्रैफिक सिग्नल पर लगे लाउडस्पीकर से लोगों को लगातार बताये जायेंगे यातायात के नियम
रांची : राजधानी रांची में विभिन्न चौराहों के ट्रैफिक सिग्नल पर लगे लाउडस्पीकर पर शुक्रवार से रेडियो धूम की आरजे (रेडिया जॉकी) डिंपल की आवाज गूंजेगी. इसमें वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जायेगा और उन्हें ई-चालान से बचने के उपाय बताये जायेंगे. एसएसपी अनीश गुप्ता और ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग की पहल पर यह अनोखा प्रयोग किया जा रहा है. गौरतलब है कि रेडियो धूम प्रभात खबर का एफएम चैनल है.
राजधानी में ई-चालान व्यवस्था लागू होने के बाद से कई तरह की समस्याएं आ रही थीं. इसके अलावा शहर के आमलोगों में भी नयी यातायात व्यवस्था को लेकर कई तरह की भ्रांतियां थीं. इस पर यातायात पुलिस और रेडियो धूम ने संयुक्त रूप से इन समस्याओं के समाधान की तरकीब निकाली है.
फिर लगा जाम, स्कूल बसें भी फंसीं
बरियातू रोड और कोकर रोड समेत शहर के कई हिस्सों में गुरुवार को शहरवासियों को जाम का सामना करना पड़ा. बरियातू रोड में दिन के 11:00 बजे के बाद से दोपहर 2:00 बजे तक रुक-रुक कर जाम लगता रहा. करमटोली चौक पर जाम में कई स्कूल बसें भी फंस गयी थीं.
वहीं, कांटाटोली से कोकर रोड में भी जाम लगा रहा. इन सड़कों पर तैनात ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि आज खेलगांव में ग्लोबल समिट शुरू हुआ है. इस कारण शहर में वाहनों का बोझ बढ़ गया है, इसलिए जाम लग रहा है. करमटोली चौक से रिम्स से एसएसपी आवास की जानेवाले वाहन अाधा किलाेमीटर तक लगे हुए थे, जबकि एसएसपी आवास से आनेवाले वाहन आइएमए भवन तक लगे हुए थे.
इसी तरह प्रकार जेल चौक से बरियातू व टैगोर हिल रोड की ओर जानेवाले वाहन करमटोली चौक से आगे स्थित सैलिबेशन तक लगे हुए थे. ग्लाेबल समिट को देखते हुए बरियातू रोड में हर चौक पर ट्रैफिक पुलिस के साथ जिला पुलिस को भी लगाया गया है, ताकि जाम से लोगों को निजात दिला सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें