23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : मतदान व इवीएम जमा करने को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव, शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक

रांची : 12 दिसंबर यानी गुरुवार को होनेवाले मतदान व इसके बाद इवीएम को पंडरा स्थित स्ट्रांग रूम में जमा करने को लेकर शहर की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है. इसको लेकर सुबह छह बजे से देर रात तक शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी. कार व दोपहिया वाहनों पर […]

रांची : 12 दिसंबर यानी गुरुवार को होनेवाले मतदान व इसके बाद इवीएम को पंडरा स्थित स्ट्रांग रूम में जमा करने को लेकर शहर की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है. इसको लेकर सुबह छह बजे से देर रात तक शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी. कार व दोपहिया वाहनों पर पाबंदी नहीं होगी. हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से कार व दोपहिया वाहनों को बूथ से सौ मीटर पहले ही रोक दिया जायेगा.
भारी वाहनों के लिए तय रूट : तिलता चौक से पिस्का मोड़ तक भारी वाहनों, माल वाहकों व मिनी ट्रकों का प्रवेश 12 दिसंबर को सुबह छह से देर रात वर्जित रहेगा़ इन वाहनों का रूट डायवर्ट कर रिंग रोड होते हुए कांके रोड व दलादली चौक की ओर किया गया है, न्यू मार्केट चौक, पिस्का मोड़ से पंडरा बाजार समिति की ओर जाने वाले भारी वाहनों, माल वाहकों व मिनी ट्रकों का रूट डायवर्ट कर आइटीआइ, कटहल मोड़ किया गया है, 12 दिसंबर को न्यू मार्केट चौक से तिलता चौक, रातू की तरफ जाने वाले एनएच-39 के बायें लेन में वाहनों का आवागमन नहीं होगा. वाहनों का बोझ अधिक होने पर दोनों लेन को चालू किया जा सकता है व काली मंदिर से तिलता चौक तक छोटे वाहन एच एच-39 की दायीं ओर के रोड का प्रयोग करेंगे.
डीजल भराने गयी गाड़ियों से रातू रोड तीन घंटे रहा जाम
रांची : चुनावी ड्यूटी में जाने वाली गाड़ियों की लंबी कतार बुधवार को रातू रोड में लगी रही. सारी गाड़ियां डीजल लेने के लिए रातू रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर पहुंची थीं. डीजल लेने के लिए सड़क पर गाड़ियों की लंबी कतार लग जाने से रातू रोड पूरी तरह जाम हो गया.
रातू रोड चौक से पिस्का मोड़ जानेवाले लेन पर गाड़ियां सरकती रहीं. सुबह 10.30 बजे से लेकर करीब डेढ़ बजे तक यही स्थिति रही. वहीं डीजल लेकर लौट रही बसों की वजह से रातू रोड की दूसरी लेन भी जाम हो गयी. जाम की वजह से दोपहिया वाहनों का परिचालन भी मुश्किल हो गया था. दोपहिया वाहन गलियों से होकर आना-जाना करते रहे.
चुनाव को लेकर रिम्स व सदर अस्पताल में विशेष तैयारी
रांची : रांची, कांके, हटिया, सिल्ली व खिजरी विधानसभा में चुनाव को लेकर रिम्स व सदर अस्पताल में विशेष तैयारी की गयी है. रिम्स प्रबंधन व सदर अस्पताल द्वारा इमरजेंसी में अतिरिक्त बेड रिजर्व रखे गये हैं. सदर अस्पताल की इमरजेंसी में छह अतिरिक्त बेड लगाये गये हैं, ताकि आपात स्थिति में इलाज में आसानी हो. पर्याप्त दवाओं का स्टॉक भी संग्रहित कर लिया गया है. रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि हमारी ओर से तैयारी पूरी कर ली गयी है.
सिविल सर्जन डॉ वीबी प्रसाद ने बताया कि अतिरिक्त बेड लगाया गया है, जरूरत पड़ने पर और बेड की संख्या बढ़ायी जायेगी. प्रत्येक बूथ पर स्वास्थ्यकर्मी भी मौजूद रहेंगे. मेडिकल वैन व एंबुलेंस की तैनाती भी की गयी है. ड्यूटी रोस्टर तैयार कर डाॅक्टर व पारा मेडिकल स्टाफ को सूचित कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें