27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : 55 विधायकों पर 136 मामले दर्ज

रांची : झारखंड हाइकोर्ट के अधिवक्ता सह जनसभा के अध्यक्ष राजीव कुमार ने आरोप लगाया है कि झारखंड में 55 विधायकों के खिलाफ 136 आपराधिक मामले दर्ज हैं. इनमें से 96 मामलों में ट्रायल चल रहा है. कई विधायकों पर हत्या व हत्या के प्रयास के गंभीर मामले दर्ज हैं. वहीं, सरकार की ओर से […]

रांची : झारखंड हाइकोर्ट के अधिवक्ता सह जनसभा के अध्यक्ष राजीव कुमार ने आरोप लगाया है कि झारखंड में 55 विधायकों के खिलाफ 136 आपराधिक मामले दर्ज हैं. इनमें से 96 मामलों में ट्रायल चल रहा है. कई विधायकों पर हत्या व हत्या के प्रयास के गंभीर मामले दर्ज हैं.
वहीं, सरकार की ओर से अप्रैल 2019 में दायर शपथ पत्र में सिर्फ 19 पूर्व व वर्तमान विधायकों के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की जानकारी दी गयी है. उन्होंने कहा कि झारखंड अगेंस्ट करप्शन की ओर से दायर जनहित याचिका पर 11 अक्तूबर को सुनवाई के बाद हाइकोर्ट ने सरकार से दो माह के अंदर स्टेटस रिपोर्ट दायर करने का निर्देश दिया है.
रविवार को प्रेस क्लब में श्री कुमार ने बताया कि संस्था का मुख्य उद्देश्य राजनीति को दागी विधायकों से मुक्ति दिलाना है. इसको लेकर संस्था के सदस्य राजनीतिक दलों को ज्ञापन सौंप दागी उम्मीदवारों को टिकट नहीं देने की मांग करेंगे. मौके पर विजय झा, आरपी शाही और पंकज यादव मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें