26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : दिव्यांग बच्चों में काफी प्रतिभा, हौसला बनाये रखें : राज्यपाल

रांची : दिव्यांग बच्चों में काफी प्रतिभा होती है. हौसला बनाये रखें और अभ्यास करते रहें. उक्त बातें राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को आड्रे हाउस में कहीं. श्रीमती मुर्मू झारखंड राज्य बाल कल्याण परिषद के तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय पेंटिंग प्रतियोगिता-2019 के विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया. उन्होंने कहा कि झारखंड के बच्चों […]

रांची : दिव्यांग बच्चों में काफी प्रतिभा होती है. हौसला बनाये रखें और अभ्यास करते रहें. उक्त बातें राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को आड्रे हाउस में कहीं. श्रीमती मुर्मू झारखंड राज्य बाल कल्याण परिषद के तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय पेंटिंग प्रतियोगिता-2019 के विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया. उन्होंने कहा कि झारखंड के बच्चों में काफी प्रतिभाएं हैं. मौके पर राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार, डीजीपी केएन चौबे, राज्यपाल के प्रधान सचिव सतेंद्र सिंह, परिषद की उपाध्यक्ष पुष्पा भुवालिका आदि मौजूद थे.
105 दिव्यांग बच्चे हुए शामिल : पेंटिंग प्रतियोगिता में 22 जिलों के कुल 400 बच्चे शामिल हुए. इसमें 105 बच्चे दिव्यांग थे. इन्होंने अपनी प्रतिभा से सबको अचंभित कर दिया. प्रतिभागियों को ग्रीन ग्रुप, व्हाइट ग्रुप, येलो ग्रुप और रेड ग्रुप में बांटा गया था. सामान्य ग्रुप में पांच से नौ साल और 10 से 16 साल और विशेष ग्रुप में पांच से 10 साल के बच्चे और 11 से 18 साल के बच्चे शामिल हुए. मालूम हो कि पांच साल में झारखंड के कुल 33 बच्चों को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार मिला है.
बच्चों ने बनायी पेंटिंग : बच्चों को पेंटिंग के लिए अलग-अलग विषय दिये गये थे. इन विषयों में दोस्तों के संग साइकिल की सवारी, मेरे जन्मदिन की पार्टी, डायनासोर की दुनिया, पानी के अंदर जीवन, जंगल में मेरी यात्रा, अतुल्य भारत, भारतीय सेना, स्वच्छ भारत, निर्माण स्थल, फूलों का बगीचा, मेरा विद्यालय, सूर्योदय, चिड़िया, जो भी तुम्हें पसंद हो वह करें आदि शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें