Advertisement

ranchi

  • Aug 9 2019 6:04AM
Advertisement

रांची : बंद हैं 41 स्टील प्लांट, सरकार हस्तक्षेप करे, वरना सीएम को सौंप देंगे चाबी

झारखंड स्टील फर्नेस एसोसिएशन के सदस्यों ने दी चेतावनी
रांची : झारखंड स्टील फर्नेस एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा है कि बिजली बिल में भारी बढ़ोतरी के कारण इस माह से रांची, रामगढ़, जमशेदपुर में स्थित कुल 41 स्टील कंपनियां बंद हो गयी हैं. यदि सरकार ने शीघ्र हस्तक्षेप नहीं किया, तो ये कंपनियां आगे भी बंद रहेंगी. इस स्थिति में हम अपनी कंपनियों की चाबियां मुख्यमंत्री के हाथों में सौंप देंगे. 
 
सदस्यों ने कहा कि चार माह (अप्रैल से जुलाई) तक हमने अपना उद्योग मुख्यमंत्री के आश्वासन पर  ही चलाया है. उन्होंने अप्रैल से ही बिजली दर कम करने का आश्वासन दिया था. जबकि सरकार के उच्चाधिकारियों के अनुसार एक सितंबर से सब्सिडी देने की तैयारी है.  
अधिकारी कह रहे जुस्को या डीवीसी के पास चले जायें : एसोसिएशन के सदस्यों ने गुरुवार को मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील वर्णवाल एवं ऊर्जा सचिव वंदना डाडेल के साथ प्रोजेक्ट भवन में मुलाकात की. बताया कि हमारे आग्रह पर अधिकारियों ने सुझाव दिया कि जेबीवीएनएल की हालत ऐसी नहीं है कि वह उचित दर पर बिजली उपलब्ध करा सके. ऐसे में आप सभी जुस्को या डीवीसी के पास चले जायें. 
 
एसोसिएशन के सदस्यों ने झारखंड चेंबर के अध्यक्ष दीपक कुमार मारू को अपनी परेशानी बतायी. साथ ही हर माह 10 करोड़ जीएसटी की हानि भी होगी. वहीं हजारों लोग बेरोजगार होंगे. बैठक में एसोसिएशन के चिंटू भालोटिया, सचिन पोद्दार, महेश सोंथालिया, अमन कांसा, अजय गुप्ता, शरद पोद्दार,  दीपक, गौतम जैन आदि शामिल थे. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement