Advertisement

ranchi

  • Jun 13 2019 5:53AM
Advertisement

रांची : नीतीश मॉडल को लेकर चुनाव में उतरेगा जदयू

रांची : नीतीश मॉडल को लेकर चुनाव में उतरेगा जदयू
रांची : प्रदेश जदयू विधानसभा चुनाव में बिहार के सीएम नीतीश कुमार के मॉडल को लेकर मैदान में उतरेगा. पार्टी सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 
 
गांवों में बूथ कमेटी की जगह आदिवासी, मूलवासी व अन्यवासी के दो-दो लोगों को शामिल कर कमेटी बनायी जायेगी. हर सप्ताह जिला मुख्यालय व प्रखंडों में यात्रा निकाली जायेगी. इसके बाद उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा जायेगा. यह निर्णय बुधवार को जदयू के दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल की बैठक में लिया गया. अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने की. 
 
उन्होंने कहा कि झारखंड में परिवर्तन लाने को लेकर पार्टी चुनाव लड़ेगी. राज्य गठन के 19 साल बीतने को हैं, लेकिन जनता सरकार के कार्यों से संतुष्ट नहीं है. जदयू जनता के बीच एक विकल्प बन कर खड़ा होगा. 
 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में 10-12 वर्षों में  बिहार में विकास के कई काम हुए हैं. देश में नीतीश कुमार एक ब्रांड के रूप में पहचाने जाने लगे हैं. दिल्ली की आप पार्टी की तरह ही झारखंड में जनता के सहयोग से सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिये गये निर्णय के तहत जदयू सूबे में अपने दम पर चुनाव लड़ेगा. लोकसभा चुनाव में विपक्ष धराशायी हो गया है. झामुमो, कांग्रेस व झाविमो का इंजन फेल हो चुका है. एसटी सीटों पर पड़े मतों को देखने से पता चलता है कि भाजपा से जनता संतुष्ट नहीं है. 
 
सीएनटी-एसपीटी एक्ट में छेड़छाड़ करने को लेकर भाजपा व झामुमो दोनों दोषी हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड में जमीन बचाना, स्थानीय को नौकरी दिलाना, पेशा कानून के तहत पैसा व पावर का विकेंद्रीकरण करना, विस्थापन व पलायन को रोकना और भाषा, संस्कृति धर्म की रक्षा मुख्य मुद्दा है. एक सवाल के जवाब में कहा कि जल्द ही प्रदेश कमेटी का विस्तार किया जायेगा. 
 
बैठक में प्रदेश महासचिव श्रवण कुमार, भगवान सिंह, डॉ आफताब जमील, संजय सहाय, उपेंद्र नारायण सिंह, रमेश सिंह, अखिलेश राय, अरविंद जायसवाल, शीला सिंह, आशा शर्मा, लालचन महतो, ओम प्रकाश गुप्ता समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement