26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आजसू का बढ़ा ग्राफ, विधानसभा चुनाव में मिलेगा माइलेज

रांची : लोकसभा चुनाव से आजसू का ग्राफ बढ़ गया है. लोकसभा चुनाव के दौरान एनडीए में आजसू को एक सीट मिली थी. चंद्र प्रकाश चौधरी ने गिरिडीह लोकसभा सीट से जीत दर्ज कर पार्टी का कद बढ़ाया है. पहली बार आजसू का कोई नेता लोकसभा पहुंचा है. अब आजसू पार्टी की आवाज लोकसभा में […]

रांची : लोकसभा चुनाव से आजसू का ग्राफ बढ़ गया है. लोकसभा चुनाव के दौरान एनडीए में आजसू को एक सीट मिली थी. चंद्र प्रकाश चौधरी ने गिरिडीह लोकसभा सीट से जीत दर्ज कर पार्टी का कद बढ़ाया है. पहली बार आजसू का कोई नेता लोकसभा पहुंचा है. अब आजसू पार्टी की आवाज लोकसभा में भी बुलंद होगी. चंद्र प्रकाश चौधरी के लोकसभा जाने के बाद आजसू कोटे से एक मंत्री का पद रिक्त हो जायेगा. ऐसे में किसी नये चेहरे को रघुवर कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

आगामी विधानसभा चुनाव में भी भाजपा-आजसू का गठबंधन जारी रहेगा. फिलहाल विधानसभा में आजसू के चार विधायक हैं. इसमें चंद्रप्रकाश चौधरी के अलावा टुंडी से राजकिशोर महतो, तमाड़ से विकास सिंह मुंडा और जुगसलाई से रामचंद्र सहिस हैं. हालांकि पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने के कारण तमाड़ विधायक विकास सिंह मुंडा को पार्टी से निलंबित किया गया है. ऐसे में टुंडी से राज किशोर महतो व जुगसलाई से रामचंद्र सहिस में से किसी एक को रघुवर मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.
लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो की भाजपा के केंद्रीय नेताओं के समक्ष पूछ भी बढ़ी है. चुनाव प्रचार के दौरान सुदेश महतो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी चुनावी सभाओं में शामिल हो कर एनडीए की एकजुटता का परिचय दिया. पिछले विधानसभा चुनाव में एनडीए में आजसू को आठ सीट मिली थी. आगामी विधानसभा में भी आजसू को एनडीए में माइलेज मिल सकता है.
दिल्ली में भूपेंद्र यादव से मिले सुदेश, अमित शाह से की बातचीत : आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी बातचीत की. इससे पहले सुदेश महतो शनिवार को दिल्ली में एनडीए विधायक दल की बैठक में शामिल भी हुए थे.
  • आजसू के दूसरे विधायक को मिल सकती है रघुवर कैबिनेट में जगह
  • टुंडी विधायक राज किशोर महतो व जुगसलाई विधायक रामचंद्र सहिस दौड़ में आगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें