30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : पानी की समस्या के निदान के लिए सभी प्रखंडों में बनेगा कंट्रोल रूम

रांची : गर्मी में बढ़ती पेयजल समस्याओं को लेकर रांची जिला के सभी प्रखंडों में कंट्रोल रूम बनाने के लिए सभी बीडीओ को आवश्यक निर्देश जारी कर दिये गये हैं. डीडीसी दिव्यांशु झा ने सारे बीडीओ को पत्र जारी कर कहा है कि तत्काल इस दिशा में कार्रवाई शुरू करें. कंट्रोल रूम में तीन लोगों […]

रांची : गर्मी में बढ़ती पेयजल समस्याओं को लेकर रांची जिला के सभी प्रखंडों में कंट्रोल रूम बनाने के लिए सभी बीडीओ को आवश्यक निर्देश जारी कर दिये गये हैं. डीडीसी दिव्यांशु झा ने सारे बीडीओ को पत्र जारी कर कहा है कि तत्काल इस दिशा में कार्रवाई शुरू करें. कंट्रोल रूम में तीन लोगों की प्रतिनियुक्ति होगी. इनमें अधिकारी व कर्मचारी शामिल हैं. उपायुक्त राय महिमापत रे के आदेश के आलोक में डीडीसी श्री झा ने निर्देश जारी किये हैं.

कुछ दिनों पहले उपायुक्त ने बैठक बुलाकर सभी अधिकारियों को स्पष्ट तौर पर आदेश दिया था कि बढ़ती गर्मी की वजह से पेयजल की समस्या होगी, इसको देखते हुए सारे प्रखंडों में कंट्रोल रूम बनाया जाये ताकि, गांवों में होनेवाली पेयजल समस्या का निराकरण किया जा सके.
बैठक में उपायुक्त ने यह भी निर्देश दिया था कि गर्मी में अविलंब सभी चापानलों की मरम्मती करा लें ताकि, लोगों को पानी की समस्या ने हो. डीडीसी श्री झा ने कहा कि 23 मई के बाद बैठक में लिये गये निर्णयों की समीक्षा होगी, ताकि कार्य की प्रगति को जाना जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें