26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : 58 मानसरोवर यात्रियों को मिले एक-एक लाख रुपये

रांची : राज्य सरकार ने 58 मानसरोवर यात्रियों को एक-एक लाख रुपये का भुगतान कर दिया है. जेटीडीसी ने सभी यात्रियों के बैंक एकाउंट में राशि का हस्तांतरण कर दिया है. पहले चरण में कुल 60 लोगों को राशि दी जानी थी. लेकिन, आवेदकों में से दो लोग सरकारी कर्मचारी पाये गये. जेटीडीसी ने उनके […]

रांची : राज्य सरकार ने 58 मानसरोवर यात्रियों को एक-एक लाख रुपये का भुगतान कर दिया है. जेटीडीसी ने सभी यात्रियों के बैंक एकाउंट में राशि का हस्तांतरण कर दिया है.
पहले चरण में कुल 60 लोगों को राशि दी जानी थी. लेकिन, आवेदकों में से दो लोग सरकारी कर्मचारी पाये गये. जेटीडीसी ने उनके विषय में सरकार से मार्गदर्शन मांगा है. निर्देश मिलने के बाद उनकाे भुगतान किया जायेगा.
पर्यटन विभाग के पास अब तक कुल 75 लोगों ने मानसरोवर यात्रा के लिए सब्सिडी प्राप्त करने का आवेदन दिया है. उनमें से 60 का चयन कर 58 लोगों को भुगतान कर दिया गया है. दो सरकारी कर्मचारियों के अलावा बच गये 15 अन्य मानसरोवर यात्रियों को सब्सिडी की राशि प्रदान करने के लिए जेटीडीसी के पास राशि नहीं है. सरकार से जेटीडीसी को 60 लाख रुपये ही मानसरोवर यात्रा सब्सिडी मद में आवंटित किये गये हैं.
ज्यादा आवेदन होने की वजह से राशि को अपर्याप्त बताते हुए जेटीडीसी ने 15 लाख अतिरिक्त राशि की जरूरत बतायी है. इससे संबंधित पत्र भी विभाग को भेजा गया है. राशि का आवंटन होने पर शेष 15 लोगों के बैंक एकाउंट में भी राशि का हस्तांतरण कर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें