35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साइकिल चलाकर 88 हजार किलो कार्बन डाइऑक्साइड पर्यावरण में आने से रोका

रांची : स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन लिमिटेड के सीइओ अमीत कुमार ने शुक्रवार को राजधानी में चल रही पब्लिक बाइसाइकिल शेयरिंग सिस्टम योजना की समीक्षा की. दूसरे फेज में इस सेवा को शहर में अन्य जगहों पर शुरू करने के लिए निर्देश दिये. कार्यकारी एजेंसी चार्टर्ड स्पीड लिमिटेड को साइकिलों के इस्तेमाल और लोगों के रिस्पांस […]

रांची : स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन लिमिटेड के सीइओ अमीत कुमार ने शुक्रवार को राजधानी में चल रही पब्लिक बाइसाइकिल शेयरिंग सिस्टम योजना की समीक्षा की. दूसरे फेज में इस सेवा को शहर में अन्य जगहों पर शुरू करने के लिए निर्देश दिये. कार्यकारी एजेंसी चार्टर्ड स्पीड लिमिटेड को साइकिलों के इस्तेमाल और लोगों के रिस्पांस से जुड़ी रिपोर्ट हर माह प्रस्तुत करने के लिए कहा.
इसी वर्ष तीन मार्च को राजधानी पब्लिक बाइसाइकिल शेयरिंग सिस्टम की शुरुआत हुई थी. चार्टर्ड स्पीड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर संयम गांधी ने बताया कि गुजरे दो महीनों में साइकिलों के 97,456 राइड हो चुके हैं.
सभी साइकिल राइड को जोड़ कर 40,3670 किलोमीटर की दूरी तय की गयी है. इस यात्रा की तुलना कार की यात्रा से करने पर 88,807 किलोग्राम कार्बन डाइऑक्साइड को पर्यावरण में आने से रोका गया है. साइकिलों की यह डिमांड अन्य शहरों की तुलना में काफी बेहतर है.
दूसरे चरण में अधिक से अधिक साइकिलें सड़क पर उतारने की तैयारी : कंपनी द्वारा यह भी बताया गया कि पूर्व में क्षतिग्रस्त की गयी साइकिलों की मरम्मत कर दी गयी है. अधिक से अधिक साइकिलों को सड़क पर उतारने की योजना है.
श्री गांधी ने बताया कि चार्टर्ड स्पीड कंपनी जल्द ही एचइसी और हरमू रोड समेत शहर के दूसरे इलाकों में भी साइकिल सेवा शुरू करेगी. इन जगहों पर साइकिल स्टैंड के लिए सर्वे का काम चल रहा है. बैठक में रांची स्मार्ट सिटी काॅरपोरेशन लिमिटेड के महाप्रबंधक राकेश कुमार नंद क्योलियार, प्रोजेक्ट मैनेजर नवीन कुमार, पीआरओ अमित कुमार, प्रबंधक किशन कुमार समेत अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें