25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फ्लाइओवर निर्माण का नगर विकास सचिव ने लिया जायजा, दिया निर्देश

रांची : नगर विकास सचिव अजय कुमार सिंह ने कांटाटोली में फ्लाइओवर निर्माण के दौरान सड़क के नीचे की पेयजलापूर्ति पाइप लाइन को शिफ्ट कर सर्विस लेन बनाने के लिए एक महीने का समय दिया है. शुक्रवार को फ्लाइओवर का निरीक्षण करते हुए उन्होंने फ्लाइओवर की निर्माता एजेंसी मोदी प्रोजेक्ट के पदाधिकारियों को काम धीमा […]

रांची : नगर विकास सचिव अजय कुमार सिंह ने कांटाटोली में फ्लाइओवर निर्माण के दौरान सड़क के नीचे की पेयजलापूर्ति पाइप लाइन को शिफ्ट कर सर्विस लेन बनाने के लिए एक महीने का समय दिया है. शुक्रवार को फ्लाइओवर का निरीक्षण करते हुए उन्होंने फ्लाइओवर की निर्माता एजेंसी मोदी प्रोजेक्ट के पदाधिकारियों को काम धीमा करने पर फटकार लगायी.

कहा कि फ्लाइओवर के निर्माण से आम आदमी को परेशानी नहीं होनी चाहिए. पूर्व में इससे संबंधित निर्देश देने के बावजूद निर्माण एजेंसी की कार्यशैली से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. एक महीने के अंदर पाइप लाइन शिफ्ट कर हर हाल में सर्विस सड़क का निर्माण पूरा कर लिया जाये.
नगर विकास सचिव ने कहा कि फ्लाइओवर निर्माण के दौरान किसी भी हालत में यातायात प्रभावित नहीं होना चाहिए. राहगीरों एवं वाहन चालकों को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए. पाइप लाइन जल्द शिफ्ट किया जाये. चौड़ी और मजबूत सर्विस लेन जल्द बनायें.
उन्होंने कहा कि काम में ढिलाई और विलंब किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी. निर्माण कार्य में कोई परेशानी आये, तो समन्वय कर काम करें. जुडको के अधिकारियों ने कहा कि कांटाटोली चौक से आगे मंगल टावर के पास एक आवास, पुल, मंदिर और बिजली के खंभे की वजह से फ्लाइओवर निर्माण में परेशानी हो रही है.
परेशानियों का समाधान निकाल जल्द पूरा करें काम
सचिव ने परेशानियों का समाधान निकाल काम जल्द पूरा करने के लिए कहा. उन्होंने मोदी प्रोजेक्ट के पदाधिकारियों को बिजली के तार व पेयजलापूर्ति का पाइप लाइन शिफ्ट करने के लिए नयी डिजाइन बनाने के निर्देश दिये. कहा कि पाइप लाइन तत्काल शिफ्ट कर बाद में उसे पुल के ऊपर से ले जाने की योजना पर विचार करें.
निरीक्षण के दौरान रांची नगर निगम के आयुक्त मनोज कुमार, जुडको के परियोजना निदेशक सुधीर कुमार साहू, महाप्रबंधक परिवहन अशोक कुमार, अपर महाप्रबंधक सुशील कुमार, उप परियोजना प्रबंधक प्रत्युष आनंद, उप परियोजना प्रबंधक कार्तिकेय उपाध्याय, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता, बिजली विभाग के अभियंता एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे.
192 करोड़ में बन रहा है फ्लाइओवर
कांटाटोली फ्लाइओवर के निर्माण पर कुल 192 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इसमें से लगभग 40 करोड़ रुपये फ्लाइओवर के निर्माण पर खर्च किये जायेंगे. फ्लाइओवर में 19 खंभे बनेंगे. फ्लाइओवर की कुल लंबाई 1.25 किलोमीटर और चौड़ाई 16.6 मीटर होगी. फ्लाइओवर के नीचे छह-छह मीटर की चौड़ी सड़क बनेगी. 10 मीटर का यूटिलिटी डक्ट भी बनाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें