35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : मारवाड़ी बिजनेस नेटवर्क का रांची में राष्ट्रीय सेमिनार 13 जुलाई को

उद्यमशीलता विकास फोरम की नयी दिल्ली में हुई बैठक मारवाड़ी बिजनेस नेटवर्क की आधिकारिक घोषणा की गयी रांची : अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के उद्यमशीलता विकास फोरम के तत्वावधान में शनिवार को नयी दिल्ली में बैठक हुई. बैठक में मारवाड़ी बिजनेस नेटवर्क की आधिकारिक घोषणा की गयी. 13 जुलाई को रांची में राष्ट्रीय स्तर […]

उद्यमशीलता विकास फोरम की नयी दिल्ली में हुई बैठक
मारवाड़ी बिजनेस नेटवर्क की आधिकारिक घोषणा की गयी
रांची : अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के उद्यमशीलता विकास फोरम के तत्वावधान में शनिवार को नयी दिल्ली में बैठक हुई. बैठक में मारवाड़ी बिजनेस नेटवर्क की आधिकारिक घोषणा की गयी. 13 जुलाई को रांची में राष्ट्रीय स्तर का सेमिनार आयोजित करने का निर्णय लिया गया.
बैठक का नेतृत्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित अग्रवाल (गुवाहाटी) ने किया. अध्यक्षता पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं फोरम के चेयरमैन वाराणसी के अनिल जाजोदिया ने की. बैठक में प्रथम चरण में कई कार्यक्रम निर्धारित किये गये.
राष्ट्रीय संयोजक विनय अग्रवाल ने कहा कि बैठक में मई में वाराणसी एवं कोलकाता में कार्यशाला के आयोजन का निर्णय लिया गया. इसमें देश के नामी औद्योगिक घराने अपनी सक्सेस स्टोरी के बारे में बतायेंगे. आज के युवाओं के लिए व्यापार और उद्योग स्थापित करने और बढ़ावा देने में यह फोरम कारगर साबित होगा.
मारवाड़ी बिजनेस मंत्रा चैप्टर का गठन : बैठक में मारवाड़ी बिजनेस मंत्रा चैप्टर का गठन किया गया है. इसके माध्यम से बड़े औद्योगिक घरानों के प्रमुखों के आवास पर बैठक होगी.
सेमिनार के लिए रांची से प्रवीण जैन एवं कैलाश तोदी व मंत्रा चैप्टर के कार्यक्रम के लिए कोलकाता के मुकेश खेतान को प्रभारी बनाया गया है. वहीं निजी चैनल पर प्रसारित डॉ सुभाष चंद्रा शो में मारवाड़ी युवा मंच के सदस्य भी शामिल होंगे. इसके लिए मुंबई के गोविंद शर्मा एवं अमित मल्लवत को प्रभारी बनाया गया है.
कॉफी टेबल बुक में 40-50 सक्सेस स्टोरी होगी : विनय अग्रवाल ने कहा कि काॅफी टेबल बुक प्रकाशित किया जायेगा. इसमें 40 से 50 सक्सेस स्टोरी होगी.
इसमें टॉप इंडियन एवं टॉप रीजनल सक्सेस लोगों की स्टोरी होगी, ताकि युवा प्रोत्साहित हो सकें. दिल्ली या अन्य जगहों पर हो रहे व्यापार मेला से भी जुड़ने का प्रयास होगा. इसके लिए नंदलाल अग्रवाल को प्रभारी बनाया गया है. बैठक में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि अग्रवाल, बेंगलुरू के विकास पोद्दार, कोलकाता के मुकेश खेतान, नयी दिल्ली के निकुंज गुप्ता, रांची के प्रवीण जैन, मुंबई के गोविंद शर्मा, अमित, नोएडा के कपिल लाखोटिया, अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के मुख्यालय राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुनीश गुप्ता, राजस्थान के रवि टोडवाल एवं नयी दिल्ली के श्याम सोनी उपस्थित थे.
मारवाड़ी बिजनेस नेटवर्क का होगा अपना एेप
बैठक में मारवाड़ी बिजनेस नेटवर्क का एेप बनाने का भी निर्णय लिया गया है. इस एेप के माध्यम से देश के किसी भी कोने पर व्यापार से संबंधित परेशानियों का निदान किया जायेगा. बेंगलुरू के विकास पोद्दार को एेप बनाने का जिम्मा दिया गया है. वहीं फ्रेंचाइजी इंडिया मैगजीन के साथ असम के डिब्रूगढ़ में कार्यक्रम करने का निर्णय लिया गया.
बड़े औद्योगिक घराने होंगे शामिल : श्री अग्रवाल ने कहा कि सेमिनार में कई प्रदेशों के लोगों का आगमन होगा. बड़े-बड़े औद्योगिक घराने से लेकर कई लोग शामिल हाेंगे. अगस्त में देश की 50 शाखाओं में वर्कशॉप का आयोजन होगा. इसका लाइव प्रसारण देश की 700 शखाओं में किया जायेगा. यह पूरी तरह से मोटिवेशनल वर्कशॉप होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें