35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : यूनिक पुलिस म्यूजियम का प्रस्ताव, जुटा रहे जानकारी

रांची : राज्य में पुलिस द्वारा जब्त ऐतिहासिक महत्व के सामान को एकत्र कर यूनिक पुलिस म्यूजियम बनाने का सुझाव आर्कियोलॉजी विभाग के ललित आदित्य ने पुलिस मुख्यालय काे दिया है. इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसएसपी और एसपी को पत्र भेज कर आवश्यक जानकारी एकत्र करने की दिशा में कार्रवाई शुरू […]

रांची : राज्य में पुलिस द्वारा जब्त ऐतिहासिक महत्व के सामान को एकत्र कर यूनिक पुलिस म्यूजियम बनाने का सुझाव आर्कियोलॉजी विभाग के ललित आदित्य ने पुलिस मुख्यालय काे दिया है.
इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसएसपी और एसपी को पत्र भेज कर आवश्यक जानकारी एकत्र करने की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी है.
पुलिस के अनुसार भारतीय पुलिस का विकास भी क्रमिक काल में हुआ है. साथ ही कई ऐसे मौके आये हैं जब पुलिस ने शांति स्थापित करने की दिशा में काम किया है. ललित ने पुलिस मुख्यालय को सुझाव दिया है कि पुलिस ने अपने काम के दौरान कई ऐसे वस्तुओं को जब्त किया है जो बेनामी हैं.
साथ ही जिनका ऐतिहासिक महत्व भी है. ऐसे जब्त सामानथाने के मालखाने में समुचित देखभाल के अभाव में बर्बाद हो रहे होंगे. ऐसे में संबंधित वस्तुओं का सांस्कृतिक महत्व भी समाप्त हो रहा होगा. इसलिए ललित ने झारखंड के विभिन्न थानों में जाकर ऐसे सामानों के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए झारखंड पुलिस मुख्यालय से अनुमति मांगी है.
ताकि ऐसे सामान झारखंड पुलिस के इतिहास और तत्कालीन इतिहास के बारे में लोगों को जानकारी दे सके. ललित ने कहा कि अगर यह काम झारखंड में हुआ, तो ऐसा काम करने वाला झारखंड पहला राज्य होगा जो अपने इतिहास के बारे में लोगों को जानकारी दे सकेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें