35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : मुख्यमंत्री 22 फरवरी को करेंगे रिंग रोड फेज सात का उदघाटन

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास 22 फरवरी को रिंग रोड फेज सात का उदघाटन करेंगे. इस रिंग रोड का निर्माण कांठीटांड़ के पहले तिल्ता से एनएच-33 पर करमा (विकास) तक हुआ है. सड़क का काम पूरा करा लिया गया है. इस पर गाड़ियां भी चलने लगी हैं. करीब 23 किमी लंबी इस सड़क का निर्माण […]

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास 22 फरवरी को रिंग रोड फेज सात का उदघाटन करेंगे. इस रिंग रोड का निर्माण कांठीटांड़ के पहले तिल्ता से एनएच-33 पर करमा (विकास) तक हुआ है. सड़क का काम पूरा करा लिया गया है.
इस पर गाड़ियां भी चलने लगी हैं. करीब 23 किमी लंबी इस सड़क का निर्माण 452 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है. इस सड़क को छह लेन का बनाया गया है.
झारखंड एक्सीलरेटेड रोड डेवलपमेंट निगम लिमिटेड (जेएआरडीसीएल) के माध्यम से इस सड़क का निर्माण कराया गया है. रिंग रोड फेज तीन, चार, पांच व छह का निर्माण भी जेएआरडीसीएल ने किया है. फेज सात का काम वर्ष 2010 से लटका हुआ था. इसका काम करानेवाली एजेंसी को टर्मिनेट कर दिया गया था. इसके बाद इसका काम जेएआरडीसीएल को दिया गया.
15 मिनट में 23 किमी का सफर : इस मार्ग से गुजरनेवालों का कहना है कि तिल्ता (कमड़े) से करमा (विकास) पहुंचने में अभी मात्र 15 मिनट का समय लग रहा है. गाड़ी से 23 किमी की दूरी तय करने में इतना ही समय लग रहा है. सड़क बनने से पहले पंडरा, रातू रोड, बरियातू रोड होते हुए विकास तक पहुंचने में एक घंटा से अधिक समय लगता था.
रिंग रोड फेज सात (एक नजर में)
सड़क का नाम : रिंग रोड फेज सात
कहां से कहां तक: एनएच 75 पर तिल्ता से एनएच 33 पर करमा तक
सड़क की लंबाई : 23.575 किमी
सड़क की चौड़ाई : छह लेन
सड़क की लागत : 452 करोड़
बड़े पुलों की संख्या : 03
छोटे पुलों की संख्या : 06
अंडर पास की संख्या :07
फ्लाइओवर की संख्या : 01
आरअोबी की संख्या : 01
कलवर्ट की संख्या : 53

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें