26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : स्किल समिट के लिए रोडमैप तैयार करें

मुख्य सचिव ने की ग्लोबल स्किल समिट की तैयारियों की समीक्षा 10 जनवरी को खेलगांव में होगा समिट, 19 हजार लोग लेंगे भाग, एक लाख लोगों को मिलेगा रोजगार रांची : 10 जनवरी को होनेवाले ग्लोबल स्किल समिट की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी ने उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. इसमें विभिन्न विभागों के […]

मुख्य सचिव ने की ग्लोबल स्किल समिट की तैयारियों की समीक्षा
10 जनवरी को खेलगांव में होगा समिट, 19 हजार लोग लेंगे भाग, एक लाख लोगों को मिलेगा रोजगार
रांची : 10 जनवरी को होनेवाले ग्लोबल स्किल समिट की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी ने उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. इसमें विभिन्न विभागों के सचिव और अन्य अधिकारी उपस्थित थे.
मुख्य सचिव ने निर्देश दिया कि पूर्व की कृषि ग्लोबल समिट से मिली सीख का उपयोग इस समिट की तैयारियों में करें. उन्होंने समिट के लिए बनी विभिन्न समितियों से बैठक कर समिट के सफल आयोजन के लिए रोडमैप बनाने का भी निर्देश दिया. समीक्षा के दौरान बताया गया कि ग्लोबल स्किल समिट में 19 हजार लोग भाग लेंगे. इसके लिए ऑर्गेनाइजेशन कमेटी समेत एक्जीबिशन, मैनेजमेंट, प्रोटोकॉल, फूड और मीडिया जैसी कमेटियों का गठन किया गया है.
मुख्य समारोह खेलगांव के एथलेटिक स्टेडियम में होगा. मुख्य सचिव ने कहा कि समारोह के दौरान स्टेडियम के ट्रैक आदि को कोई नुकसान नहीं हो, इसकी मुकम्मल व्यवस्था करें. बताया गया कि समिट में एक लाख हुनरमंद लोगों को नौकरी का ऑफर लेटर देने का लक्ष्य है. उनमें से अभी तक 88 हजार लोगों को ऑफर लेटर देने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. शेष 12 हजार का ऑफर लेटर तैयार करने का काम भी समय रहते पूरा कर लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें