23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : बरामद हुए बच्चों के पुनर्वास पर ध्यान देने की है जरूरत

रांची : राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष आरती कुजूर ने कहा है कि ट्रैफिकिंग के शिकार बच्चों को बरामद किये जाने के बाद उनके पुनर्वास पर ध्यान दिया जाये. उन्होंने कहा कि रांची जिला में ग्राम बाल संरक्षण समिति की संख्या 1326 है, लेकिन इनमें से अधिकतर सक्रिय नहीं हैं. इन समितियों को […]

रांची : राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष आरती कुजूर ने कहा है कि ट्रैफिकिंग के शिकार बच्चों को बरामद किये जाने के बाद उनके पुनर्वास पर ध्यान दिया जाये. उन्होंने कहा कि रांची जिला में ग्राम बाल संरक्षण समिति की संख्या 1326 है, लेकिन इनमें से अधिकतर सक्रिय नहीं हैं.

इन समितियों को सक्रिय करने की जरूरत है. श्रीमती कुजूर बुधवार को समाहरणालय सभागार में बैठक कर रही थीं. बैठक में जिला स्तर पर बाल संरक्षण सिस्टम को मजबूत करने पर बल दिया गया. उन्होंने कहा कि होम में ज्यादा दिनों तक बच्चों काे न रखें. डीसीपीओ को तुरंत इस दिशा में कार्रवाई करने व आयोग को इसकी जानकारी देने को कहा गया. यह भी कहा गया कि मानसिक रूप से बीमार लोगों के इलाज में हो रही परेशानी को दूर करने के लिए रिनपास व सीआइपी से बात करें.

इसके अलावा बाल गृह में बच्चों के लिए स्किल ट्रेनिंग की व्यवस्था करने को कहा गया़ बैठक में रेलवे पुलिस के पदाधिकारी, प्रभारी समाज कल्याण पदाधिकारी, तनुश्री, श्रीकांत व कौशल किशोर, बाल आयोग के सदस्य बिंदेश्वर के अलावा कई स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें