26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अनगड़ा : 12 बूथों पर 80.43 % मतदान

अनगड़ा : त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में साल्हन पंचायत के मुखिया पद के लिए बुधवार को मतदान हुआ. काफी गहमागहमी के बीच 12 बूथों पर कुल 3782 मतदाताओं में से 3042 (80.43 प्रतिशत) मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. एआरओ शैलेश कुमार ने बताया कि मुखिया पद के लिए सरिता तिर्की, पूनम देवी, सुनीता सांगा […]

अनगड़ा : त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में साल्हन पंचायत के मुखिया पद के लिए बुधवार को मतदान हुआ. काफी गहमागहमी के बीच 12 बूथों पर कुल 3782 मतदाताओं में से 3042 (80.43 प्रतिशत) मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.
एआरओ शैलेश कुमार ने बताया कि मुखिया पद के लिए सरिता तिर्की, पूनम देवी, सुनीता सांगा व राजकुमारी भगत चुनाव मैदान में है. शांतिपूर्ण मतदान के लिए एसी अंजनी कुमार, सेक्टर मजिस्ट्रेट डॉ धनंजय, सिल्ली डीएसपी चंद्रशेखर, सीओ जयप्रकाश करमाली, बीडीओ सविता टोपनो व थानेदार शंकर प्रसाद लगातार बूथों का निरीक्षण करते रहे. मतदान सुबह सात बजे प्रारंभ हुआ.
11 बजते बजते 57 प्रतिशत मतदान हो गया था. दोपहर बाद इक्का-दुक्का मतदाता ही मतदान केंद्रों पर पहुंचे. ग्राम तुरुप के बूथ संख्या 15 में बोगस मतदान की सूचना पर कुछ देर मतदान बाधित रहा. वहीं बूथ संख्या 22 पर एक प्रत्याशी के एजेंट के द्वारा अचानक उठ कर चले जाने की सूचना से पहुंचे प्रत्याशी के समर्थक वहां हंगामा करने लगे. इधर ग्राम साल्हन के एक बूथ के बाहर दो प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भीड़ गये, उनके बीच मारपीट भी हुई. बाद में प्रशासन ने हस्तक्षेप कर मामले को शांत कराया.
इधर दर्जनों मतदाता वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने के कारण इधर-उधर भटकते रहे. कई मतदाताओं ने बताया कि उनका नाम दो-दो बार सूची में दर्ज है. वोट को लेकर महिला मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया. सुबह में ही कतारबद्ध होकर महिलाएं अपनी बारी का इंतजार करती दिखीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें