Advertisement

ranchi

  • Nov 11 2019 3:01PM
Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव : कांग्रेस के दिग्गजों ने किया नामांकन, आजसू की नीरू ने लोहरदगा से भरा पर्चा

झारखंड विधानसभा चुनाव : कांग्रेस के दिग्गजों ने किया नामांकन, आजसू की नीरू ने लोहरदगा से भरा पर्चा

रांची : झारखंड विधानसभा के पहले चरण के चुनाव के लिए कांग्रेस के दिग्गज उम्मीदवारों के साथ लोहरदगा सीट से आजसू की प्रत्याशी ने भी अपना पर्चा दाखिल कर दिया. सोमवार को लोहरदगा से झारखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने अपना पर्चा दाखिल किया. इस सीट से सुदेश महतो की पार्टी ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी की नीरू शांति भगत ने भी नामांकन दाखिल किया. नामांकन के समय पूर्व विधायक कमल किशोर भगत भी मौजूद रहे.

-कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंचे. उन्होंने कहा कि जनता की बुनियादी सुविधाओं को लेकर वे जनता के बीच जा रहे हैं. आम जनता का उन्हें अपार समर्थन मिल रहा है. निश्चित रूप से लोहरदगा सीट पर कांग्रेस पार्टी की जीत होगी. नामांकन के समय राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू भी रहे मौजूद.

-पलामू जिला के डाल्टनगंज से कांग्रेस प्रत्याशी सह पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी और हुसैनाबाद से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी सह पूर्व मंत्री कमलेश सिंह ने नामांकन दाखिल किया. छतरपुर विधानसभा से पूर्व मंत्री रहीं सुधा चौधरी ने जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर पर्चा भरा.

-गुमला विधानसभा सीट से नेतरहाट फील्ड रेंज केंद्रीय जनसंघर्ष समिति गुमला व लातेहार के समर्थित उम्मीदवार प्लासीदियुस टोप्पो ने पर्चा भरा.

-गुमला विधानसभा से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रत्याशी विश्वनाथ उरांव ने नामांकन भरा.

-बिशुनपुर विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार के रूप में रामचंद्र भगत ने नामांकन दाखिल किया.

-बिशुनपुर विधानसभा से जदयू प्रत्याशी कृपालता देवी ने भी नामांकन किया.

-बिशुनपुर विस से झामुमो प्रत्याशी चमरा लिंडा नामांकन करने पहुंचे.

-बिशुनपुर विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी पुष्पा पन्ना ने राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों को चुनौती देने का एलान कर दिया. उन्होंने भी अपना नामांकन दाखिल कर दिया.

-बिशुनपुर विस से भारतीय ट्राइबल पार्टी के भिनेश्वर भगत ने नामांकन किया.

-लोहरदगा से भारतीय ट्राइबल पार्टी के प्रत्याशी के रूप में पूर्व मंत्री सधनु भगत ने किया नामांकन. नामांकन के समय पार्टी के कई नेता रहे मौजूद.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement