26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : आज जमुआ में मोदी, दो को सिमडेगा में राहुल की सभा

रांची : झारखंड में पहले चरण के मतदान के दिन 29 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के जमुआ में विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे. इधर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दो मई को खूंटी लोकसभा क्षेत्र के सिमडेगा में कांग्रेस प्रत्याशी कालीचरण मुंडा के समर्थन में सभा करेंगे. मई के […]

रांची : झारखंड में पहले चरण के मतदान के दिन 29 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के जमुआ में विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे. इधर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दो मई को खूंटी लोकसभा क्षेत्र के सिमडेगा में कांग्रेस प्रत्याशी कालीचरण मुंडा के समर्थन में सभा करेंगे.
मई के पहले एनडीए और यूपीए महागठबंधन के स्टार प्रचारकों का जमावड़ा लगेगा. चुनाव को लेकर दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. अपने-अपने प्रत्याशी के समर्थन में स्टार प्रचारकों को चुनाव मैदान में उतारा जा रहा है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीन मई को रांची में भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इसी प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच मई को चाईबासा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. हालांकि अभी तक चुनावी सभा के लिए स्थान का चयन नहीं हो पाया है. झारखंड में दूसरे चरण का मतदान छह मई को चार सीट रांची, खूंटी, हजारीबाग व कोडरमा में होना है.
वहीं तीसरे चरण का मतदान 12 मई को पश्चिमी सिंहभूम, जमशेदपुर, गिरिडीह व धनबाद में होगा. चौथे चरण का मतदान संताल परगना में 18 मई को दुमका, राजमहल व गोड्डा लोकसभा सीट पर होगा. चौथे चरण के चुनाव से पहले भाजपा चुनाव प्रचार के लिए एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उतारेगी. नरेंद्र मोदी की सभा को लेकर तीसरे चरण के चुनाव के आसपास की तिथि तय की जा रही है.
इनके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री राजनाथ के साथ-साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास भी पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा करेंगे. इधर यूपीए महागठबंधन में झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन, नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार भी चुनावी सभा कर समर्थन मांगेंगे.
तीसरे चरण के चुनाव के बाद संताल में कैंप करेंगे सीएम : झारखंड में तीसरे चरण के चुनाव के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास संताल परगना में कैंप कर चुनाव प्रचार को गति प्रदान करेंगे. झारखंड में तीसरे चरण का चुनाव 12 मई को हो रहा है. वहीं संताल परगना की तीन सीटों पर 18 मई को चुनाव होना है. मुख्यमंत्री पांच दिनों तक दुमका, राजमहल और गोड्डा लोकसभा के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक और चुनावी सभा करेंगे.भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव 29-30 को आ सकते हैं. वहीं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल एक मई को हजारीबाग में सभा करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें