35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : छात्रा को धमकी देकर अश्लील वीडियो बनाता था वृद्ध आरोपी

रांची : सदर थाना की पुलिस ने आठवीं क्लास की 14 वर्षीय नाबालिग छात्रा का मोबाइल से अश्लील वीडियो बनाने और फोटो लेने के आरोप में गिरफ्तार 65 वर्षीय शेखर गंझू को रविवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. वह बूटी बस्ती का रहनेवाला है. पुलिस ने मामले में नाबालिग की शिकायत पर आरोपी […]

रांची : सदर थाना की पुलिस ने आठवीं क्लास की 14 वर्षीय नाबालिग छात्रा का मोबाइल से अश्लील वीडियो बनाने और फोटो लेने के आरोप में गिरफ्तार 65 वर्षीय शेखर गंझू को रविवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.
वह बूटी बस्ती का रहनेवाला है. पुलिस ने मामले में नाबालिग की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत केस भी दर्ज कर लिया है. साथ ही उसके पास से घटना में प्रयुक्त मोबाइल को बरामद करते हुए जब्त कर लिया है. जांच में नाबालिग के अश्लील वीडियो और फोटो मिले हैं. पुलिस एफएसएल से मोबाइल की जांच करा सकती है.
आरोपी ने घटना में अपनी संलिप्तता की बात स्वीकार कर ली है. वह जेल जाने से पहले पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने गिड़गिड़ाने लगा. कहने लगा कि मुझे माफ कर दीजिए. गलती हो गयी. पुलिस के अनुसार आरोपी साइको टाइप का है. उसने नाबालिग के परिजनों से भी माफी मांगी, लेकिन परिजनों ने कहा कि उसका गुनाह माफी के लायक नहीं है.
उल्लेखनीय है कि नाबालिग पूर्व में आरोपी के घर में किरायेदार के रूप में रहती थी. वर्तमान में वह दूसरे स्थान पर रही है. परिचित होने की वजह से आरोपी नाबालिग के घर आया जाया करता था.
जब कभी भी नाबालिग घर में अकेले रहती थी, तब वह मौके का फायदा उठाकर घटना को अंजाम देता था. पुलिस के अनुसार आरोपी नाबालिग का एक बार अश्लील वीडियो बनाने और फोटो लेने के बाद उसे जबरन ऐसा करने के लिए ब्लैकमेल करता था. यह कहते हुए कि अगर वह ऐसा नहीं करने देगी तो वह पहले का वीडियो वायरल कर देगा और लोगों को बता देगा.
इसी भय से नाबालिग ने कभी किसी को घटना की जानकारी नहीं दी. जबकि ऐसा पिछले तीन-चार माह से हो रहा था. इसी बीच शनिवार की शाम घटना के बाद उसने आत्महत्या करने के लिए फिनाइल पी ली थी. लेकिन परिजन जब उसे इलाज के लिए लेकर रिम्स पहुंचे, तब देर रात पुलिस को घटना की जानकारी मिली. इसके बाद पुलिस ने रात में ही आरोपी को उसके घर से पकड़ लिया था.
सहेली ने शिकायत करने के लिए बढ़ाया था हौसला : जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम घटना के बाद आरोपी जब छात्रा के कमरे से चला गया, तब नाबालिग कमरे में बैठकर रो रही थी.
तब उसकी सहेली ने उससे रोने का कारण पूछा. तब उसने पूरी घटना की जानकारी दी. इसके बाद उसने सलाह दी कि इस तरह की घटना की जानकारी परिजनों को देनी चाहिए. सहेली ने शिकायत करने के लिए नाबालिग का हौसला भी बढ़ाया. इसके बाद ही नाबालिग ने रिश्तेदार और परिजनों को घटना की जानकारी दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें