26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची का क्षेत्रीय प्रशिक्षण संस्थान व पीएंडटी कॉलोनी बेचेगा बीएसएनएल

राजीव पांडेय/राजेश कुमार कॉरपोरेट ऑफिस को भेजा गया दोनों संपत्तियों का ब्योरा रांची : घाटे में चल रहा भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) शहर के वर्द्धमान कंपाउंड स्थित पीएंडटी कॉलोनी और एनएच-33 पर जुमार पुल के निकट स्थित एडवांस रिजनल टेलीकॉम ट्रेनिंग सेंटर (एआरटीटीसी, क्षेत्रीय प्रशिक्षण संस्थान) की जमीन बेचेगा. दोनों संपत्तियों का आकलन करा […]

राजीव पांडेय/राजेश कुमार
कॉरपोरेट ऑफिस को भेजा गया दोनों संपत्तियों का ब्योरा
रांची : घाटे में चल रहा भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) शहर के वर्द्धमान कंपाउंड स्थित पीएंडटी कॉलोनी और एनएच-33 पर जुमार पुल के निकट स्थित एडवांस रिजनल टेलीकॉम ट्रेनिंग सेंटर (एआरटीटीसी, क्षेत्रीय प्रशिक्षण संस्थान) की जमीन बेचेगा. दोनों संपत्तियों का आकलन करा लिया गया है. इससे संबंधित रिपोर्ट बीएसएनएल के अधिकारियों ने सुझाव के साथ कॉरपोरेट ऑफिस को भेज दिया है. रिपोर्ट में एआरटीटीसी की आधी जमीन बेचने का सुझाव दिया गया है.
रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों संपत्तियों के मामले में इनकी बिक्री करने के साथ लीज देने या अन्य विकल्प पर भी विचार किया जा रहा है. लेकिन इस मुद्दे पर अंतिम निर्णय कॉरपोरेट ऑफिस ही करेगा.
कॉरपोरेट ऑफिस से फैसला होने के बाद आगे की कार्यवाही आरंभ की जायेगी. जानकारी के मुताबिक, बीएसएनएल देश भर में मौजूद अपनी संपत्ति का ब्योरा तैयार करा रहा है ताकि इसका विनिवेश हो सके. इसी कड़ी में रांची स्थित दो संपत्तियों का ब्योरा तैयार किया गया है. बीएसएनएल घाटे से निबटने के लिए विनिवेश की ओर बढ़ रहा है.
गैर उपयोगी जमीन-संपत्ति हो रहे हैं चिह्नित
बीएसएनएल ने देश भर में अपनी जमीन बेचकर 20 हजार करोड़ रुपये जुटाने की कवायद शुरू की है. इसके लिए कंपनी वैसी जमीनें चिह्नित कर रही है, जिसकी उपयोगिता नहीं है. रांची के पीएंडटी कॉलोनी और जुमार पुल के पास की जमीन को इसी केटेगरी में आंका गया है.
कर्मचारियों को नहीं मिल रहा है वेतन
बीएसएनएल कई माह से वित्तीय संकट से जूझ रहा है. वेतन के साथ-साथ अन्य भुगतान के लिए कंपनी के पास पैसे की कमी है. इसका असर झारखंड में भी है. बता दें कि 1.7 लाख कर्मचारियों वाली बीएसएनएल सबसे ज्यादा घाटा सहनेवाली टॉप सरकारी कंपनी (पीएसयू) है.
कॉरपोरेट ऑफिस से जमीनों का आकलन करने को कहा गया था. इसमें रांची की पीएंडटी कॉलोनी और जुमार पुल के निकट के रिजनल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट की जमीन के बारे में सूचना मांगी गयी थी. सारी सूचनाएं दे दी गयी हैं. अब कॉरपोरेट आॅफिस तय करेगा कि इनका क्या करना है.
केके ठाकुर, सीजीएम बीएसएनएल
देश भर में अपनी जमीन बेचकर 20 हजार करोड़ रुपये जुटाने में जुटा है बीएसएनएल
झारखंड के अफसरों से मांगा था सुझाव
जानकारी के मुताबिक, बीएसएनएल काॅरपोरेट कार्यालय ने पत्र भेज कर दोनों संपत्तियों की बिक्री के लिए स्थानीय अधिकारियों से इस संबंध में राय मांगी थी. स्थानीय अधिकारियों ने आकलन के बाद पीएनटी कॉलोनी की पूरी जमीन को बेचने के लिए उपयुक्त पाया. वहीं एआरटीटीसी की आधी जमीन को बेचने का सुझाव दिया. इस सुझाव के बाद ही बीएसएनएल बिक्री की दिशा में आगे बढ़ा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें