35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019 : रांची लोकसभा सीट पर स्क्रूटनी के बाद 12 अभ्यर्थियों के नामांकन रद्द

– अभ्यर्थी अंजनी पांडेय के नामांकन पर फैसला होना बाकी – हंगामा करने पर निर्दलीय ऐनुल अंसारी पर एफआईआर दर्ज – 22 अप्रैल को अलॉट किया जायेगा सिंबल रांची : 08-रांची संसदीय सीट के स्क्रूटनी के बाद 12 अभ्यर्थियों का नामांकन रद्द कर दिया गया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने […]

– अभ्यर्थी अंजनी पांडेय के नामांकन पर फैसला होना बाकी

– हंगामा करने पर निर्दलीय ऐनुल अंसारी पर एफआईआर दर्ज

– 22 अप्रैल को अलॉट किया जायेगा सिंबल

रांची : 08-रांची संसदीय सीट के स्क्रूटनी के बाद 12 अभ्यर्थियों का नामांकन रद्द कर दिया गया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने रांची समाहरणालय के उपायुक्त सभागार में आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में मीडिया को विस्तृत जानकारी दी.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी राय महिमापत रे ने बताया कि कुल 35 उम्मीदवारों ने 61 सेट में नामांकन दाखिल किया था. स्क्रूटनी की प्रक्रिया के बाद अलग-अलग कारणों से अभ्यर्थियों के नामांकन रद्द हुए, उसी समय उन्हें ऑर्डर की कॉपी रिसीव करा दी गयी.

एक अभ्यर्थी पर एफआइआर दर्ज

निर्दलीय अभ्यर्थी ऐनुल अंसारी पर एफआइआर दर्ज किया गया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी राय महिमापत रे ने बताया कि उन्होंने फॉर्म 26 में कुछ कॉलम खाली छोड़ दिये थे. जिसके बाद स्क्रूटनी में उनका नामांकन रद्द कर दिया गया. ऐनुअ अंसारी रिजेक्‍शन नहीं ले रहे थे और हंगामा कर रहे थे. जिसके बाद उनपर मामला दर्ज किया गया है.

अभ्यर्थी अंजनी पांडेय के नामांकन पर फैसला होना बाकी

जिला निर्वाचन पदाधिकारी राय महिमापत रे ने बताया कि आदिवासी किसान मजदूर पार्टी (निर्दलीय) के अभ्यर्थी अंजनी पांडेय के नॉमिनेशन को होल्ड पर रखा गया है. अंजनी पांडे के खिलाफ शिकायत आयी थी कि उनके खिलाफ 8-9 मामले चल रहे हैं और वो भगोडे़ हैं. श्री रे ने कहा कि इसकी पुष्टि जरूरी है कि क्या वो भगौड़े हैं और उन पर कौन-कौन से केस दर्ज हैं?

अंजनी पांडेय ने फॉर्म 26 में अपने उपर चल रहे मामलों की जानकारी नहीं दी थी. श्री रे ने कहा कि इस मामले एसएसपी रांची और एसपी औरंगाबाद को पत्र लिखा गया है. अंजनी पांडेय के खिलाफ केस दर्ज होने की जानकारी मिलते ही उनका नॉमिनेशन रद्द कर दिया जायेगा और उनकी गिरफ्तारी होगी.

नाम वापसी की तिथि समाप्‍त होने के बाद अलॉट होगा सिंबल

जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री रे ने बताया कि दिनांक 22 अप्रैल 2019 को अपराह्न 3:00 बजे तक अभ्यर्थी अपना नाम वापस ले सकेंगे और इसके बाद बचे हुए उम्मीदवारों को सिंबल अलॉट कर दिया जायेगा.

अभ्यर्थी जिनके नामांकन स्क्रूटनी के बाद रद्द किये गये

1. धनेश्वर टोप्पो – निर्दलीय

2. अनुप कुमार सिन्हा – निर्दलीय

3. कामेश्वर प्रसाद साह – निर्दलीय

4. जूही परवीन – जनता कांग्रेस

5. करमचंद भगत – निर्दलीय

6. हरिन्द्रनाथ सिंह – अखिल भारत हिंदू महासभा

7. अमरेन्द्र कुमार – झारखंड जनक्रांति मोर्चा

8. ऐनुल अंसारी – निर्दलीय

9. अमित साहू – भारतीस माइनारिटी सुरक्षा महासंघ

10. योगेश्वर मरार ‘दीन’ चौरसिया – राष्ट्रीय समानता दल

11. चाइना मिंज – विकसित भारत निर्माण पार्टी

12. संजय कुमार पांडे – टीएमसी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें