35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक ही मंच से 26,674 को रोजगार, लिम्का बुक में झारखंड का नाम भी हुआ दर्ज

रांची : राष्ट्रीय युवा दिवस पर झारखंड स्किल डेवलपमेंट मिशन सोसाइटी द्वारा 2018 में आयोजित एक कार्यक्रम में मंच से 26,674 युवाओं को रोजगार देने पर झारखंड का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है. यह जानकारी उच्च एवं तकनीकी शिक्षा सचिव शैलेश कुमार सिंह, स्किल डेवलपमेंट मिशन सोसाइटी के सीइओ अमर झा […]

रांची : राष्ट्रीय युवा दिवस पर झारखंड स्किल डेवलपमेंट मिशन सोसाइटी द्वारा 2018 में आयोजित एक कार्यक्रम में मंच से 26,674 युवाओं को रोजगार देने पर झारखंड का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है. यह जानकारी उच्च एवं तकनीकी शिक्षा सचिव शैलेश कुमार सिंह, स्किल डेवलपमेंट मिशन सोसाइटी के सीइओ अमर झा व उद्योग निदेशक कृपानंद झा ने गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन में सीएम रघुवर दास से मुलाकात कर दी.
पलायन को पूर्ण रूप से रोकना सरकार का लक्ष्य : इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राज्यवासियों के लिए गर्व की बात है. यह सम्मान झारखंड को विकसित राज्यों की श्रेणी में अग्रणी स्थान प्राप्त करने के लिए और प्रेरित करेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि 2019 में राष्ट्रीय युवा दिवस पर 1,06,619 युवाओं को रोजगार दिया गया. अब तक दो वर्षों में विभिन्न विभागों द्वारा कौशल विकास के माध्यम से 1,90,000 लोगों को रोजगार दिया गया है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा शक्ति को रोजगार देकर आर्थिक रूप से सशक्त बनाना हमारा लक्ष्य है. आनेवाले कुछ वर्षों में राज्य में हो रहे पलायन को पूर्ण रूप से रोकना सरकार का लक्ष्य है.
56,423 ने नौकरी के लिए दिया था आवेदन : 12 जनवरी 2018 को रांची के खेलगांव स्थित टाना भगत स्टेडियम से 26,674 युवक-युवतियों को नौकरी दी गयी थी. इसके लिए झारखंड स्किल डेवलपमेंट मिशन सोसाइटी द्वारा राज्य में कुल 38 प्लेसमेंट सेंटर स्थापित किये गये थे. वहीं 221 प्लेसमेंट ड्राइव चलाये गये थे. इस प्लेसमेंट महाकुंभ में 56,423 युवक-युवतियों ने नौकरी के लिए आवेदन किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें