26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्मार्ट सिटी में बांस के सहारे मोहल्लों में पहुंच रही बिजली

रांची : एक तरफ बिजली विभाग गांव-गांव बिजली पहुंचाने की कवायद कर रहा है, वहीं दूसरी ओर शहरी क्षेत्रों में ही कई ऐसे मोहल्ले हैं, जहां बिजली के खंभे तक नहीं लग सके हैं. कुछ ऐसा ही हाल चुटिया केतारी बागान रोड नंबर 13 से मूरागढ़ जाने वाले रास्ते का है. शहरी क्षेत्र में होने […]

रांची : एक तरफ बिजली विभाग गांव-गांव बिजली पहुंचाने की कवायद कर रहा है, वहीं दूसरी ओर शहरी क्षेत्रों में ही कई ऐसे मोहल्ले हैं, जहां बिजली के खंभे तक नहीं लग सके हैं. कुछ ऐसा ही हाल चुटिया केतारी बागान रोड नंबर 13 से मूरागढ़ जाने वाले रास्ते का है. शहरी क्षेत्र में होने के बावजूद यहां लोग टोके व बांस के सहारे बिजली का उपयोग कर रहे हैं. मोहल्लों के करीब 50 लोग बांस के सहारे बिजली के तार घरों तक ले गये हैं.

बार-बार आग्रह करने के बाद भी विभाग द्वारा यहां पोल नहीं गाड़ा गया है. लोगों का कहना है कि मोहल्ले में ट्रांसफॉर्मर तो लगा है, लेकिन बिजली के पोल नहीं लगाये गये. इस कारण काफी परेशानी होती है. खास कर बारिश व तूफान के समय बार-बार बांस व तार गिर जाता है.
पोल के लिए पिछले साल दिया था आवेदन : यह इलाका कोकर विद्युत प्रक्षेत्र के अंदर आता है. बिजली का खंभा लगाने का आवेदन पिछले साल ही दिया गया था, लेकिन अभी तक नहीं लगा. चुटिया पावर हाउस के जेई और एसडीओ वीरेंद्र कुमार को भी इस समस्या से अवगत कराया गया, लेकिन स्थिति जस की तस है.
समय-समय पर लोग बांस बदलते रहते हैं. बिजली कंपनी की इस अनदेखी से लोगों ने अपनी व्यवस्था बनायी है. लोग घरों से 100 मीटर दूर पोल से बिजली ला रहे हैं. ऐसे में हर 25 मीटर पर उन्हें एक बांस गाड़ना पड़ रहा है.
छत के बीच से गुजरा नंगा तार, हो सकता है हादसा
डाउन टैगोर हिल व रमन लेन का भी यही हाल है. यहां बीच छत से नंगा तार गुजरा है. हादसे से बचने के लिए लोगों ने खुद ही खुले तारों में पीवीसी पाइप डाल रखा है. मोहल्लों में कई जगह बिजली का नंगा तार घर से सिर्फ एक-दो फीट दूरी से गुजरा है. इससे हमेशा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें