35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : मौत के बाद भी बच्चे को रखा गया वेंटिलेटर पर, अस्पताल में हंगामा

बाइक की चपेट में आने से घायल बच्चे की मौत, परिजनों ने लगाया आरोप परिजनों ने बच्चे का शव और मृत्यु प्रमाण पत्र भी देरी से देने का लगाया आरोप रांची : जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के शिव मंदिर के पास बाइक की चपेट में आने से बुधवार की सुबह छह वर्षीय छात्र मोहित कुमार घायल […]

बाइक की चपेट में आने से घायल बच्चे की मौत, परिजनों ने लगाया आरोप
परिजनों ने बच्चे का शव और मृत्यु प्रमाण पत्र भी देरी से देने का लगाया आरोप
रांची : जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के शिव मंदिर के पास बाइक की चपेट में आने से बुधवार की सुबह छह वर्षीय छात्र मोहित कुमार घायल हो गया था.
उसे इलाज के लिए रानी चिल्ड्रेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां गुरुवार को उसकी मौत हो गयी. इधर, बच्चे की मौत की जानकारी मिलने के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. अस्पताल प्रबंधन पर परिजनों ने आरोप लगाया कि बच्चे की मौत के बाद भी उसे जानबूझ कर वेंटिलेटर पर रखा गया था. इसके अलावा मृत्यु प्रमाण पत्र भी देने में देरी की गयी.
छात्र के दादा कृष्णा राय के अनुसार जब वह सुबह आठ बजे अस्पताल बच्चे से मिलने गये थे, तब चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. इसके बाद अस्पताल प्रबंधन से बच्चे का शव और मृत्यु प्रमाणपत्र की मांग की जा रही थी. इस पर अस्पताल प्रबधंन द्वारा बार-बार टाल-मटोल किया जा रहा था. जब मामला बर्दाश्त से बाहर हो गया, तब लोगों ने हंगामा शुरू किया.
घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस वहां पहुंची और मामले को शांत कराया. तब जाकर अस्पताल प्रबंधन की ओर से शव परिजनों को सौंपा गया. इधर मामले में अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि बच्चे की स्थिति पहले से गंभीर थी. परिजनों को उसकी स्थिति बताने के बाद ही अस्पताल में भर्ती किया गया था. गंभीर स्थिति होने की वजह से ही उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था. इसके बावजूद लोगों ने हंगामा किया.
जानकारी के अनुसार मोहित को बुधवार की सुबह 11 बजे बाइक सवार ने धक्का मार दिया था. घटना के बाद बाइक सवार वहां से भाग निकला था. तब परिजनों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था.
जब घटना की जानकारी जगन्नाथपुर पुलिस को दी गयी, तब पुलिस ने कहा कि वे घटना की जानकारी लेने के बाद आगे की कार्रवाई करेंगे. लेकिन काफी देर बाद जब पुलिस वहां नहीं पहुंची, तब पुलिस से दोबारा संपर्क किया गया. इसके बाद पुलिस ने परिजनों से कहा कि अभी थाने में ड्राइवर नहीं है, इसलिए वहां आ नहीं सकते.
इसके बाद लोगों का आक्रोश पुलिस के खिलाफ बढ़ गया. जब आक्रोशित लोग जगन्नाथपुर थाना का घेराव करने पहुंचे, तब पुलिस ने घटना को लेकर शिकायत ली और आक्रोशित लोगों को समझा-बुझा कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें