35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया संग काम करेगा झारखंड : सीएम रघुवर दास

रांची : ऑस्ट्रेलियाई कॉन्सुलेट जनरल, कोलकाता एंड्रयू फोर्ड ने बुधवार को प्रोजेक्ट भवन में मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात की. श्री फोर्ड ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया भारत के साथ संबंध और प्रगाढ़ करना चाहता है. उन्होंने राज्य में माइनिंग टेक्नोलॉजी, शिक्षा, जल संचयन आदि क्षेत्रों में सहयोग भी देने का आग्रह किया. कहा कि झारखंड […]

रांची : ऑस्ट्रेलियाई कॉन्सुलेट जनरल, कोलकाता एंड्रयू फोर्ड ने बुधवार को प्रोजेक्ट भवन में मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात की. श्री फोर्ड ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया भारत के साथ संबंध और प्रगाढ़ करना चाहता है.
उन्होंने राज्य में माइनिंग टेक्नोलॉजी, शिक्षा, जल संचयन आदि क्षेत्रों में सहयोग भी देने का आग्रह किया. कहा कि झारखंड काफी तेजी से विकास कर रहा है. यहां के लोग भी काफी अच्छे हैं. राज्य में प्राकृतिक संसाधन भी प्रचुर मात्रा में है. ऑस्ट्रेलिया के जैसे ही यहां भी संसाधनों की भरमार है.
माइनिंग तकनीक के क्षेत्र में ऑस्ट्रेलिया काफी अग्रणी है. झारखंड सरकार चाहे तो ऑस्ट्रेलिया हर संभव सहयोग के लिए तैयार है. उन्होंने मुख्यमंत्री से ऑस्ट्रेलिया आकर माइनिंग देखने का आग्रह किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड ऑस्ट्रेलिया के साथ जुड़ कर काम करेगा. किन क्षेत्रों में दोनों के बीच सहयोग हो सकता है. इसकी संभावना तलाश की जायेगी. बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार बर्णवाल उपस्थित थे.
सीएम ने ओम बिरला को दी बधाई : रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कोटा-बूंदी से सांसद ओम बिरला को निर्विरोध लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि इनके नेतृत्व में लोकसभा में सुचारु रूप से कार्यवाही की कामना करता हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें