23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची नगर निगम से साफ हो जायेगी भाजपा : सुप्रियो

रांची़ झामुमो ने निकाय चुनाव की वोटिंग समाप्त होने के बाद अपने उम्मीदवारों की जीत का भरोसा जताया है. झामुमो का दावा है कि पूरे सूबे में चुनाव का परिणाम पार्टी के पक्ष में आयेगा और भाजपा पूरी तरह से साफ हो जायेगी. ये बात झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कही़ चुनाव संपन्न होने के […]

रांची़ झामुमो ने निकाय चुनाव की वोटिंग समाप्त होने के बाद अपने उम्मीदवारों की जीत का भरोसा जताया है. झामुमो का दावा है कि पूरे सूबे में चुनाव का परिणाम पार्टी के पक्ष में आयेगा और भाजपा पूरी तरह से साफ हो जायेगी. ये बात झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कही़ चुनाव संपन्न होने के बाद वे पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.
तंत्र के दुरुपयोग का आरोप: श्री भट्टाचार्य ने चुनाव में सरकार पर प्रशासन और राज्य निर्वाचन आयोग के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. कहा कि पार्टी को पहले से ही आशंका थी कि निर्वाचन आयोग निष्पक्ष चुनाव नहीं करा पायेगा, क्योंकि उसके ऊपर सरकार का काफी दबाव था.
प्रशासन और आयोग के दुरुपयोग का ही परिणाम है कि कापाली नगर परिषद में झामुमो का चुनाव चिह्न चेंज कर दिया गया. हजारों वोटरों का नाम हटा दिया गया. उन्होंने कहा कि रांची नगर निगम चुनाव में परिसीमन की कारण वोट प्रतिशत नहीं बढ़ पाया. नये परिसीमन से लोगों को अपना बूथ खोजने में काफी परेशानी हुई. हैरत यह कि नये परिसीमन को लेकर जब लोगों ने शिकायत की तो उसे नजरअंदाज कर दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें