26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साइबर अपराधियों ने जमशेदपुर में ठिकाना बनाकर बिहार, झारखंड समेत अन्य राज्यों में की ठगी

रांची : जमशेदपुर में साइबर अपराधियों ने अपना ठिकाना बनाकर बिहार, झारखंड, ओड़िशा, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में ठगी की है. इस बात का खुलासा खुफिया विभाग की रिपोर्ट से हुआ है. रिपोर्ट के अनुसार ओंकार सिंह जमशेदपुर के बालीगुमा वास्तु बिहार फ्लैट नंबर 90 का रहनेवाला है. जमशेदपुर पुलिस पूर्व में उसके खिलाफ कार्रवाई कर […]

रांची : जमशेदपुर में साइबर अपराधियों ने अपना ठिकाना बनाकर बिहार, झारखंड, ओड़िशा, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में ठगी की है. इस बात का खुलासा खुफिया विभाग की रिपोर्ट से हुआ है. रिपोर्ट के अनुसार ओंकार सिंह जमशेदपुर के बालीगुमा वास्तु बिहार फ्लैट नंबर 90 का रहनेवाला है.
जमशेदपुर पुलिस पूर्व में उसके खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है. वह राजनीति सिक्यूरिटी, रियल स्टेट और सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा करने के साथ ग्रुप बना कर साइबर क्राइम किया करता था. उसके गिरोह में भागलपुर निवासी अविनाश शर्मा, फतेहपुर निवासी श्रीकांत सिंह, दुर्गापुर निवासी देवरती चौधरी के अलावा सुबोध, अभिषेक, अभिनव एवं छोटू शामिल हैं. गिरोह का मास्टरमाइंड अविनाश शर्मा है.
ओंकार सिंह ने अपने सहयोगी अभिषेक को अविनाश शर्मा से मिलाया था. ओंकार सिंह ने साइबर क्राइम के लिए विभिन्न तरह के सॉफ्टवेयर मुंबई और बेंगलुरु से उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया था. उसने पिछले माह बोकारो जिला के वैभव होटल में साइबर अपराधियों के साथ मीटिंग की थी. जिसमें ठगी की रकम से 25 प्रतिशत ओंकार सिंह को मिलना तय हुआ था.
रिपोर्ट के अनुसार गिरोह के अविनाश शर्मा ने कुछ दिन पूर्व ही किसी के खाता में 18 लाख रुपये ट्रांसफर किया है. उसने पैसा निकालने से संबंधित जानकारी भी बैंकिंग कार्य के जानकार व्यक्ति को प्रलोभन देकर हासिल कर ली है. रिपोर्ट के अनुसार साइबर अपराधी झारसुगुड़ा के आसपास के इलाके में रहकर प्रत्येक महीने 10 से 15 दिनों के अंतराल में 60 से 70 लाख रुपये निकाल कर आपस में बंटवारा कर रहे हैं. इस गिरोह से जुड़े साइबर अपराधी बिहार, झारखंड, ओड़िशा, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में ठगी कर चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें