35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चतरा प्रशासन ने नहीं दिया तेल, बिना सुरक्षा निजी वाहन में निकले बाबूलाल

रांची/चतरा : चतरा जिला प्रशासन के रवैये से नाराज पूर्व मुख्यमंत्री व झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी सुरक्षा और सरकारी वाहन के बिना निजी वाहन में पार्टी के कार्यकम के लिए रवाना हो गये. शनिवार को चतरा में झाविमो प्रमुख का चार जगहों पर कार्यक्रम निर्धारित था. इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी जा चुकी थी. […]

रांची/चतरा : चतरा जिला प्रशासन के रवैये से नाराज पूर्व मुख्यमंत्री व झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी सुरक्षा और सरकारी वाहन के बिना निजी वाहन में पार्टी के कार्यकम के लिए रवाना हो गये. शनिवार को चतरा में झाविमो प्रमुख का चार जगहों पर कार्यक्रम निर्धारित था. इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी जा चुकी थी.
10 बजे श्री मरांडी को चतरा परिसदन से निकलना था. लेकिन, जिला प्रशासन द्वारा 12 बजे तक उनके कारकेड को तेल नहीं उपलब्ध कराया गया. करीब ढाई घंटे बाद प्रशासन द्वारा चार अलग-अलग पेट्रोल पंपों का कूपन कारकेड को दिया गया. कारकेड में शामिल पेट्रोल से चलने वाली गाड़ी को डीजल का कूपन दिया गया. उसमें गाड़ी संख्या भी गलत अंकित थी. इससे आहत होकर श्री मरांडी सरकारी वाहन और सुरक्षा के बिना ही उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र लावालौंग के लिए एक निजी गाड़ी में कार्यक्रम के लिए निकल गये.
झाविमो ने कहा
बाबूलाल मरांडी को समाप्त करने की साजिश रच रही है सरकार
नेताओं की सुरक्षा में भेदभाव कर रही सरकार
सुरक्षा से खिलवाड़ का लगाया आरोप
झाविमो ने राज्य सरकार पर श्री मरांडी की सुरक्षा से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है. पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता योगेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार बाबूलाल मरांडी को समाप्त करने की साजिश रच रही है. उनके कारकेड में तेल देने के लिए अपनाये गये रवैये से बड़ी साजिश की बू आ रही है. श्री मरांडी नक्सलियों के टारगेट पर हैं. बावजूद इसके जिला प्रशासन ने उनको निजी वाहन में बिना सुरक्षा के लावालौंग जैसे नक्सलग्रस्त प्रखंड में जाने को विवश किया.
श्री मरांडी को सीआरपीएफ सुरक्षा प्राप्त है. बगैर सरकार के इशारे के उनकी सुरक्षा की अनदेखी करने की हिम्मत जिला प्रशासन नहीं कर सकता है. राज्य सरकार पक्ष-विपक्ष के राजनीतिक चश्मे से नेताओं की सुरक्षा में भेदभाव कर रही है. यह लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत नहीं है. झाविमो अविलंब चतरा जिला प्रशासन के दोषी अफसरों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करता है. पार्टी इस मुद्दे पर चुप नहीं रहेगी. हर फोरम पर यह बात उठायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें