27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राहुल की नयी गठित कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जारी, मोदी पर बरसे मनमोहन

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि 2022 तक किसानों की आय को दोगुणी करने के लिए खेती की 14 प्रतिशत विकास दर जरूरी सोनिया गांधी भी बैठक में हुई हैं शामिल नयी दिल्ली : कांग्रेस कार्यसमिति की रविवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में पार्लियामेंट एनेक्सी में बैठक हो रही है. कांग्रेस के मुख्य […]

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि 2022 तक किसानों की आय को दोगुणी करने के लिए खेती की 14 प्रतिशत विकास दर जरूरी


सोनिया गांधी भी बैठक में हुई हैं शामिल

नयी दिल्ली : कांग्रेस कार्यसमिति की रविवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में पार्लियामेंट एनेक्सी में बैठक हो रही है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मीडिया को बताया कि कार्यसमिति की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने आर्थिक विकास के लिए ठोस नीति बनाने के बजाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आत्मप्रशंसा की शैली और जुमलों की संस्कृति को खारिज किया. डॉ सिंह ने कार्यसमिति की बैठक में कहा कि अगर 2022 तक सरकार किसानों को आय को दोगुणी करना चाहती है तो इसके लिए कृषि की विकास दर 14 प्रतिशत सालाना होनी चाहिए, जो कहीं दिख नहीं रही.

यह बैठक राहुल गांधी पार्टी की नयी कार्यसमिति गठन के बाद पहली बार ले रहे हैं. हाल में नयी कार्यसमिति में राहुल गांधी ने नये व ऊर्जावान लोगों को जगह दी है. सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी द्वारा नयी गठित कार्यसमिति में भूत, वर्तमान व भविष्य के बीच अनुभव व ऊर्जा का सेतु बनाया गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं से उत्पीड़न के खिलाफ उठ खड़े होने व संघर्ष करने की अपील की गयी है. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हुई हैं.

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस कार्यसमिति की यह बैठक अहम है. ध्यान रहे कि भाजपा कार्यकारिणी की भी अगले महीने दिल्ली में बैठक तय है. अमित शाह की अध्यक्षता में भाजपा भी अपनी कार्यकारिणी में चुनावी रणनीति तय करेगी.


इन खबरों को भी पढ़ें :

मशहूर कवि-गीतकार गोपाल दास नीरज का अंतिम संस्कार संपन्न

राहुल गांधी के मोदी से गलने मिलने वाली तसवीर को अब कांग्रेस ने बनाया प्रचार का जरिया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें