Advertisement

politics

  • May 23 2019 3:17PM
Advertisement

Election Results Live: पार्टी को हारता देख मतगणना केंद्र पर कांग्रेस नेता को आया हार्ट अटैक, मौत

Election Results Live: पार्टी को हारता देख मतगणना केंद्र पर कांग्रेस नेता को आया हार्ट अटैक, मौत
फोटो सोशल मीडिया से.

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) की वोटों की गिनती में अब तक मिल रहे रुझानों में एनडीए लगभग 2014 के प्रदर्शन के करीब पहुंच रही है.

भाजपा की अगुवाई वाले गठबंधन ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के परिणाम कांग्रेस पार्टी के लिए बेहद निराशाजनक रहे हैं.

राज्‍य में कमलनाथ के नेतृत्‍व में कांग्रेस सरकार होने के बावजूद परिणामों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की प्रचंड 'मोदी लहर' दिख रही है. इसी बीच सीहोर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रतन सिंह ठाकुर (Ratan Singh Thakur) मतगणना केंद्र पहुंचे थे, जहां उनकी हार्टअटैक से मौत हो गई.

खबरों के मुताबिक, रतन सिंह ठाकुर (Ratan Singh Thakur) मतगणना केंद्र में वोटों की गिनती देखने पहुंचे थे. लेकिन नतीजे देखकर वो अचानक बेहोश होकर गिर गए. उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

लोगों ने बताया कि वो अपने साथियों संग मतगणना केंद्र पहुंचे थे. रतन सिंह ठाकुर (Ratan Singh Thakur) काफी समय से कांग्रेस के साथ थे और पार्टी को मजबूत करने में अहम योगदान दिया था.


मध्य प्रदेश में कुल 29 सीटों में से 28 पर भाजपा के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी केवल छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर ही आगे चल रहा है.

छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्‍याशी नुकल नाथ बढ़त बनाये हुए हैं. नकुल नाथ, राज्‍य के सीएम कमलनाथ के बेटे हैं. प्रदेश की 17 लोकसभा सीटों की मतगणना में भाजपा उम्मीदवारों की बढ़त का अंतर एक लाख से अधिक वोटों का है.

वहीं, भोपाल से भाजपा की साध्वी प्रज्ञा सिंह कांग्रेस के दिग्विजय सिंह पर बढ़त बनाये हैं. गुना लोकसभा सीट से कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा के केपी यादव से पीछे चल रहे हैं.

मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस के अजय सिंह सीधी लोकसभा सीट पर भाजपा की सांसद रीति पाठक से से पीछे चल रहे हैं. जबलपुर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा से आगे चल रहे हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement