26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : बीएड काउंसेलिंग में डॉक्यूमेंट्स जमा करने को दो दिनों का समय

पटना : राज्य स्तरीय बीएड नामांकन के तहत काउंसेलिंग प्रक्रिया जारी है. शुक्रवार को फिर से दूसरे दिन की काउंसेलिंग होनी है. काउंसेलिंग के दौरान कई छात्रों को डॉक्यूमेंट्स प्रॉपर नहीं पाये जा रहे हैं. इसके लिए छात्रों को दो दिनों का समय दिया गया है. इसके अतिरिक्त सीट फ्लोटिंग (किसी अन्य कॉलेज की सीट […]

पटना : राज्य स्तरीय बीएड नामांकन के तहत काउंसेलिंग प्रक्रिया जारी है. शुक्रवार को फिर से दूसरे दिन की काउंसेलिंग होनी है. काउंसेलिंग के दौरान कई छात्रों को डॉक्यूमेंट्स प्रॉपर नहीं पाये जा रहे हैं. इसके लिए छात्रों को दो दिनों का समय दिया गया है. इसके अतिरिक्त सीट फ्लोटिंग (किसी अन्य कॉलेज की सीट पर नामांकन) के लिए अगली काउंसेलिंग में भी वे शामिल हो सकते हैं. इसके लिए उन्हें दोबारा च्वाइस फिलिंग करनी होगी. आगे भी मनचाहे कॉलेज में नामांकन नहीं मिला तो उनकी पुरानी सीट सुरक्षित रहेगी.
बाहर के विवि की मान्यता की सत्यता की जांच होगी : आवेदन करने वालों में कई छात्र राज्य के बाहर के यूनिवर्सिटी व संस्थानों के भी हैं. ऐसे विश्वविद्यालयों की मान्यता की जांच की जायेगी. इसके लिए छात्रों को संयुक्त कुलसचिव एएन पांडे से मिलकर विवि की मान्यता की जांच करा लेनी है.
वैसे अभ्यर्थी जो 1467 सरकारी शिक्षक कोटा के तहत चयनित हुए हैं उनसे उनके 1467 शिक्षक होने के प्रमाणपत्र की मांग की जायेगी. उनकी सत्यता की जांच प्रस्तुत नमूने से की जायेगी. वेरिफिकेशन के पहले छात्रों से फॉर्म भरवाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें