26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : दबंगों से न डरें मतदाता, ऐसे लोगों पर पदाधिकारी करेंगे सख्त कार्रवाई

पटना : कमजोर वर्ग के मतदाताओं के भयमुक्त मतदान के लिए प्रशासन ने विशेष तैयारी कर रखी है. इसके लिए विभिन्न टोलों को चिह्नित कर पुलिस व प्रशासन के सेक्टर पदाधिकारियों की टीम बनाया गयी है. यह टीम दबंगों पर भी कार्रवाई करेगी. प्रशासन एक भी मतदाता छूटे नहीं, इस थीम पर कार्य कर रहा […]

पटना : कमजोर वर्ग के मतदाताओं के भयमुक्त मतदान के लिए प्रशासन ने विशेष तैयारी कर रखी है. इसके लिए विभिन्न टोलों को चिह्नित कर पुलिस व प्रशासन के सेक्टर पदाधिकारियों की टीम बनाया गयी है.
यह टीम दबंगों पर भी कार्रवाई करेगी. प्रशासन एक भी मतदाता छूटे नहीं, इस थीम पर कार्य कर रहा है. ये बातें शनिवार को एएन कॉलेज में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी कुमार रवि ने कहीं. जागरूकता अभियान के तहत न्यू वोटर क्लब का गठन भी किया गया.
साथ ही छात्र विकिश को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम तथा न्यू वोटर क्लब के कैंपस एंबेसडर के रूप में चयन किया गया. मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि अधिक से अधिक लोग मतदान करें. इवीएम व वीवीपैट का सुरक्षित व साफ सुधरा संसाधन है. इसमें किसी भी बाहरी डिवाइस को जोड़ा नहीं जा सकता. इस कारण से इसे हैक होने की संभावना नहीं रहती है.
छात्रों को इसका डेमो भी कर के दिखाया गया. कार्यक्रम में डीएम के अलावा वरीय नोडल पदाधिकारी स्वीप-सह उप विकास आयुक्त डॉ आदित्य प्रकाश, प्राचार्य एएन कॉलेज, शशि प्रताप शाही, एनएसएस कोडिनेटर रत्ना अमृत, स्वीप कोषांग की नोडल पदाधिकारी भारती प्रियंबदा सहित दर्जनों की संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद थे.
20 बड़े अपराधियों पर सीसीए, 148 के खिलाफ नोटिस
जिले में शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन अपराधियों पर लगातार कार्रवाई कर रहा है. आदर्श आचार संहिता के कारण शनिवार को 20 अपराधकर्मियों पर सीसीए की कार्रवाई की गयी. इनके विरूद्ध नोटिस जारी की गयी, ताकि उन पर अागे कार्रवाई की जा सके.
गौरतलब है कि 128 अपराधियों पर पहले ही नोटिस जारी कर दी गयी है. यानी कुल मिला कर 148 पर नोटिस जारी की जा चुकी है. वहीं, पुलिस की ओर से 400 अपराधियों पर कार्रवाई का प्रस्ताव प्रशासन को आया है.
अवधपुरी रेलवे कॉलोनी वासियों ने दी चेतावनी
दीघा अवधपुरी के रेलवे कॉलोनी निवासियों ने वोट बहिष्कार की चेतावनी दी है. कॉलोनी के निवासियों ने कहा कि वार्ड संख्या एक में आने वाली इस कॉलोनी में 30 वर्षों से लोग बसे हैं.
हम निर्धारित टैक्स का भुगतान भी करते हैं, लेकिन बुनियादी सुविधाएं तक मयस्सर नहीं है. इस बसावट में पक्की गली नली एक सपना है. पदाधिकारी से लेकर स्थानीय पार्षद व विधायकों को सूचना देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई. यह देखते हुए इस बार नागरिकों ने वोट बहिष्कार का निर्णय लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें