26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : नये भवन में शिफ्ट होगा प्रशासनिक कार्यालय, परीक्षा भवन

पटना : मौलाना मजहरूल हक अरबी एवं फारसी विश्वविद्यालय (एमएमएचएपीयू) का पांच मंजिला भवन 5.04 एकड़ में बनेगा. विवि का कार्यालय अभी हज भवन में, जबकि एकेडमिक सेंटर एग्जीबिशन रोड में किराये पर चल रहा है. दोनों ही वर्ष 2020 के अंत तक नये भवन में शिफ्ट होंगे. एमएमएचएपीयू के कुलपति प्रो खालिद मिर्जा ने […]

पटना : मौलाना मजहरूल हक अरबी एवं फारसी विश्वविद्यालय (एमएमएचएपीयू) का पांच मंजिला भवन 5.04 एकड़ में बनेगा. विवि का कार्यालय अभी हज भवन में, जबकि एकेडमिक सेंटर एग्जीबिशन रोड में किराये पर चल रहा है. दोनों ही वर्ष 2020 के अंत तक नये भवन में शिफ्ट होंगे. एमएमएचएपीयू के कुलपति प्रो खालिद मिर्जा ने गुरुवार को आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि 25 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मीठापुर परिसर में नये भवन का शिलान्यास करेंगे.
छात्र-छात्राओं के लिए बनेगा अल्पसंख्यक छात्रावास
कुलपति ने बताया कि 21 करोड़ रुपये की लागत से छात्रों व छात्राओं के लिए 200-200 छात्रों की क्षमता का अल्पसंख्यक छात्रावास भी बनेगा. अल्पसंख्यक विभाग के सहयोग से इसका निर्माण किया जायेगा.
विवि के भवन के लिए पहले फेज में 10 करोड़ और हॉस्टल के लिए 21 करोड़ बिहार एजुकेशन इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन को ट्रांसफर कर दी गयी है. भवन की बाकी राशि यूटिलाइजेशन देने के बाद सैंक्शन होगी. उन्होंने कहा कि इस भवन के बन जाने के बाद विवि का विकास और तेजी से होगा. छात्रों को भी कई सारी सुविधाएं मिलेंगी. वर्तमान में विवि में जगह की कमी की वजह से कई सारी परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है.
रजिस्ट्रार कर्नल कामेश कुमार ने कहा कि विवि द्वारा यूजीसी के तहत और जमीन चाहिए. इसलिए हम दो एकड़ और जमीन की मांग करेंगे. इसके लिए कोशिश जारी है. पहले विवि को 7.04 एकड़ जमीन सैंक्शन हुई थी, लेकिन बाद में पांच एकड़ पर ही सहमति बन सकी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें