26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : ब्रांडेड कंपनी की दस लाख की नकली दवाएं पकड़ीं

पटना सिटी : मालसलामी थाना क्षेत्र के भैसानी टोला मुहल्ले में रविवार की शाम स्थित एक मकान सह गोदाम में छापेमारी कर पुलिस ने ब्रांडेड कंपनी के नाम पर तैयार नकली दवाओं के भंडारण व पैकिंग के मामले उद्भेदन किया है. पुलिस टीम ने कंपनी प्रतिनिधि मुस्तफा हुसैन की नकली दवाओं के बेचे जाने की […]

पटना सिटी : मालसलामी थाना क्षेत्र के भैसानी टोला मुहल्ले में रविवार की शाम स्थित एक मकान सह गोदाम में छापेमारी कर पुलिस ने ब्रांडेड कंपनी के नाम पर तैयार नकली दवाओं के भंडारण व पैकिंग के मामले उद्भेदन किया है. पुलिस टीम ने कंपनी प्रतिनिधि मुस्तफा हुसैन की नकली दवाओं के बेचे जाने की शिकायत पर जब घर के अंदर बने गोदाम में पहुंची, तो देखा कि तैयार कफ सिरफ, एंटीबाइटिक दवा, रैपर, पैकिंग करने वाली मशीन, खाली शीशी, ढक्कन व निर्माण सामग्री समेत अन्य सामान बरामद किया.
बरामद दवाओं की कीमत लगभग दस लाख रुपये आंकी जा रही है. पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है. कंपनी के प्रतिनिधि मुस्तफा हुसैन के बयान पर इस मामले में अवैध रूप से दवा का निर्माण,भंडारण बिक्री पर कॉपी राइट एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
दर्ज प्राथमिकी में दुल्हिनबाजार निवासी नईम खान को आरोपित किया गया है. अवैध धंधे शामिल अन्य लोगों की तलाश में पुलिस टीम छापेमारी की बात कह रही है.
पुलिस ने बताया कि यहां पर आधा दर्जन से अधि ब्रांडेड कंपनी की दवाओं के निर्माण व स्टॉक कर बाजार में बेचने का काम होता था, जो पटना व आसपास के जिलों में बिक्री के लिए जाता था. पुलिस हिरासत में लिये गये व्यक्ति से भी पूछताछ कर रही है.
बताते चलें कि नक्कालों के गढ़ बने पटना सिटी में पटना सिटी में नकली सौंर्दय प्रसाधन, कॉस्मेटिक,मसालों व फूड आइटम के बाद नकली दवाओं का भी धंधा का मामला नया नहीं है. इससे पहले भी दर्जनों मामले का उद्भेदन हो चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें